X close
X close
Indibet

VIDEO : 'बदला' लेने के लिए बेकरार हैं पंत और राहुल, 3 साल पहले दोनों के शतक गए थे बेकार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 31, 2021 • 16:49 PM View: 1438

पिछले हफ्ते टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उस हार को भूलकर अब टीम इंडिया दो सितंबर से ओवल में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत के साथ वापसी करने की कोशिश करेगी। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

टीम इंडिया की टीम चौथे टेस्ट की तैयारी शुरू करने के लिए पहले ही लंदन पहुंच चुकी है। केनिंगटन ओवल वही मैदान है जहां 2018 की टेस्ट सीरीज के दौरान आखिरी मुकाबला खेला गया था और यहां भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस मैच में ऋषभ पंत और केएल राहुल ने शतक ठोककर भारत की मैच में वापसी कराई थी।

Trending


टीम इंडिया को 2018 सीरीज के दौरान ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट को जीतने के लिए 464 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था। अधिकांश बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड के दबाव में दम तोड़ दिया और आलम ये था कि एक समय भारत का स्कोर 121/5 था। विराट कोहली और पुजारा बिना एक भी रन बनाए आउट हो गए थे लेकिन तब पंत और राहुल ने मोर्चा संभाला था।

केएल राहुल (149) और ऋषभ पंत (114) ने छठे विकेट के लिए 204 रन की मैराथन साझेदारी की और एक समय ऐसा लगा कि शायद ये दोनों खिलाड़ी भारत को जीत दिला देंगे लेकिन लेग स्पिनर आदिल राशिद (2/63) ने दोनों बल्लेबाजों को आउट करके भारत की उम्मीदों को खत्म कर दिया और भारतीय टीम अंततः 345 रन पर ऑल आउट हो गई और 118 रनों से मैच हार गई।

अब मौजूदा सीरीज का चौथा मैच भी उसी मैदान पर खेला जाना है ऐसे में राहुल और पंत के ज़हन में तीन साल पहले की पारियां जरूर ताज़ा होंगी। वहीं, टीम इंडिया ना सिर्फ 2018 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी बल्कि इस मैच में अंग्रेज़ों को धूल चटाकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त भी हासिल करना चाहेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo