Advertisement
Advertisement

VIDEO : बेन स्टोक्स ने लगाया गगनचुंबी छक्का, झूम उठे इंग्लिश फैंस

ट्रेंटब्रिज टेस्ट के आखिरी दिन बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने न्यूज़ीलैंड को हिला डाला।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 14, 2022 • 22:07 PM
Cricket Image for VIDEO : बेन स्टोक्स ने लगाया गगनचुंबी छक्का, झूम उठे इंग्लिश फैंस
Cricket Image for VIDEO : बेन स्टोक्स ने लगाया गगनचुंबी छक्का, झूम उठे इंग्लिश फैंस (Image Source: Google)
Advertisement

ट्रेंटब्रिज टेस्ट के आखिरी दिन बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो का ऐसा तूफान आया जो न्यूज़ीलैंड को अपने साथ उड़ाकर ले गया। न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 553 रनों का पहाड़नुमा स्कोर बनाया था और शायद ही किसी ने सोचा होगा कि पहली पारी में इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद कोई टीम मैच हार सकती है लेकिन इंग्लिश टीम ने ट्रेंटब्रिज में करिश्मा करते हुए कीवी टीम को हार का कड़वा घूंट पिला दिया।

आखिरी दिन इंग्लैंड को 299 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन जॉनी बेयरस्टो के तूफानी सैंकड़े और कप्तान बेन स्टोक्स के नाबाद अर्द्धशतक के चलते इंग्लैंड ने 50 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इन दोनों बल्लेबाज़ों ने फैंस को टेस्ट मैच में टी-20 का मज़ा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की।

Trending


इस दौरान बेन स्टोक्स 70 गेंदों में 75 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 लंबे-लंबे छक्के भी लगाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा छक्का भी निकला जिसने फैंस को झूमने पर मज़बूर कर दिया। स्टोक्स ने ये छक्का माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर लगाया। उनके बल्ले से गेंद लगते ही तारे में तब्दील हो गई।

ये छक्का शायद इस मैच का सबसे लंबा छक्का था जिसने सभी का खूब मनोरंजन किया। इस छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी धूम मचा रहा है। वहीं, अगर इस मैच की बात करें तो पांचवें दिन जब कीवी टीम ने 298 रन बनाए तो शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि इंग्लिश टीम ये मैच जीतने के बारे में सोचेगी और वो भी पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद, लेकिन बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने शायद ड्रेसिंग रूम में कुछ और ही प्लानिंग कर रखी थी जिस को हकीकत बनाने में खुद कप्तान और जॉनी बेयरस्टो ने अहम भूमिका निभाई और कीवी टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement