Advertisement
Advertisement

न्यूजीलैंड की परेशानियां नहीं हो रही खत्म, अब कप्तान केन विलियमसन हुए कोविड पॉजिटिव

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन कोविड पॉजिटिव होने के कारण सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 10, 2022 • 09:23 AM
Cricket Image for न्यूजीलैंड की परेशानियां नहीं हो रही खत्म, अब कप्तान केन विलियमसन हुए कोविड पॉजिटि
Cricket Image for न्यूजीलैंड की परेशानियां नहीं हो रही खत्म, अब कप्तान केन विलियमसन हुए कोविड पॉजिटि (NZ Captain Kane Williamson Tested Positive)
Advertisement

ENG vs NZ 2nd Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में 10 जून यानि आज से शुरू होने वाला है। लेकिन मैदान पर पहुंचने से पहले ही मेहमान टीम न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल टीम के कप्तान केन विलियमसन की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिस वज़ह से वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

न्यूजीलैंड टीम के ट्विटर अकाउंट से शुक्रवार(10 जून) की सुबह एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसके जरिए टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने जानकारी देते हुए बताया 'दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान केन विलियमसन कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं, जिस वज़ह से वह टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं। दूसरे टेस्ट में टीम की कप्तानी टॉम लेथम करेंगे। केन विलियमसन की रिप्लेसमेंट के तौर पर हामिश रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया गया है।'

Trending


बता दें कि केन विलियमसन की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने के बाद अब उन्हें 5 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। वहीं टीम को उम्मीद होगी कि वह जल्द से ठीक होकर टीम के साथ तीसरे टेस्ट के लिए जुड़ सके। सीरीज का तीसरा मैच 23 जून से शुरू होगा ऐसे में अब कप्तान केन की नज़रे भी जल्द से जल्द रिकवर होने पर होगी। गौरतलब है कि सीरीज का दूसका टेस्ट कीवी टीम के लिए काफी जरूरी होने वाला है, क्योंकि उन्होंने पहला मैच 5 विकेट से गंवा दिया था ऐसे में अगर वह दूसरा मैच भी गंवा देती है तो वह सीरीज हार जाएगी।

बात करें अगर पहले मुकाबले की तो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला गया था, जहां गेंदबाज़ों ने काफी प्रभावित किया। न्यूजीलैंड ने पहली इनिंग में 132 वहीं इंग्लैंड ने 141 रन बनाए थे। हालांकि कीवी टीम की दूसरी इनिंग के बाद इंग्लैंड के सामने 277 रनों का लक्ष्य था जिसे उन्होंने स्टार बल्लेबाज़ जो रूट की शतकीय पारी के दम पर आसानी से प्राप्त कर लिया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement