X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे टी-20 में इंग्लैंड गेंदबाजों ने फिर से ढ़ाया कहर, वेस्टइंडीज को 8 विकेट से मिली करारी शिकस्त

by Vishal Bhagat Mar 11, 2019 • 14:26 PM

11 मार्च। इंग्लैंड ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पूरी टीम 13 ओवर में महज 71 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 10.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड विली को चार महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने बिना कोई रन बनाए शाई होप के रूप में पहला विकेट खो दिया। होप को आउट करके विली ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। 

वेस्टइंडीज की टीम इस शुरुआती झटके उबर नहीं पाई और नियमित अंतराल पर विकेट खोए। जॉन कैम्पबल, कप्तान जेसन होल्डर और निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 11-11 रनों का योगदान दिया। 

विली के अलावा मार्क वुड ने तीन और आदिल राशिद ने दो विकेट चटकाए। जोए डेनली को एक विकेट मिला।

इसके बाद, इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और एलेक्स हेल्स (20) ने जॉनी बेयरस्टो (37) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े। हेल्स को होल्डर ने पवेलियन की राह दिखाई। 

बेयरस्टो को स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बिशु ने आउट किया लेकिन तब तक मेहमान टीम ने अपनी जीत सुनिश्चित कर ली थी। इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। पहले दो टी-20 मैचों में भी इंग्लैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी।