X close
X close
Indibet

मैथ्यू मॉट बने इंग्लैंड की टी-20 और वनडे टीम के हेड कोच बनाए गए, किया इतने साल का करार

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट (Matthew Mott) को पुरुष टी-20 और वनडे टीम का नया हेड कोच बनाया गया है। 48 वर्षीय मॉट ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के

By IANS News May 18, 2022 • 19:33 PM

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट (Matthew Mott) को पुरुष टी-20 और वनडे टीम का नया हेड कोच बनाया गया है। 48 वर्षीय मॉट ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के हेड कोच के रूप में चार साल का करार किया है और उनका जून में एम्स्टर्डम में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से कार्यभार संभालने की उम्मीद है।

मॉट ने कहा, "मैं इंग्लैंड के साथ इस सफेद गेंद की भूमिका निभाने के अवसर को स्वीकार करने से खुश हूं, जबकि मैं एक ऑस्ट्रेलियाई हूं, लेकिन मेरे यूके में कई करीबी दोस्त हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड, वेल्स और इंग्लैंड में काफी समय बिताया है। जब यह भूमिका मुझे देने का प्रस्ताव आया तो मैं इयोन मोर्गन और अब रॉब की के कुशल नेतृत्व में सफल टीम के साथ काम करने के अवसर से खुश हुआ, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है।"

Trending


मॉट 2015 से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के हेड कोच थे और उनके अधीन टीम महिला क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 2018 और 2020 में महिला टी-20 विश्व कप जीतने के अलावा इस साल न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भी झंडे गाड़े थे।

मॉट ने ऑस्ट्रेलिया को 2018 से 2021 तक वनडे मैचों में लगातार 26 मैचों की लगातार जीत के अलावा चार महिला एशेज श्रृंखला में अपराजित होने में मदद की है, जो पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी एक रिकॉर्ड है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मॉट ने कहा, "टीमों के लिए अलग-अलग कोचों की भूमिका पर विचार और ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी रेड-बॉल भूमिका में काम करने का मौका एक ऐसा अवसर है जिसे लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और निश्चित रूप से अपने परिवार के लिए भी समय निकाल सकता हूं, क्योंकि हम इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now