X close
X close
Indibet

लंदन टेस्ट : तीसरे दिन के बाकी 2 सत्र बारिश की भेंट चढ़े

Sahir  Usman
By Sahir Usman
August 17, 2019 • 07:53 AM View: 635

लंदन, 17 अगस्त - इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच यहां ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 258 रनों के जवाब में लंच तक चार विकेट पर 80 रन बना लिए थे और फिर लंच के बाद बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। 

लंच के बाद काफी बारिश होने लगी और ऐसा लगने लगा कि समय बढ़ाया जाएगा। लेकिन स्थानीय समयानुसार जब अंपायरों ने शाम के पांच बजकर 20 मिनट पर अंतिम निरीक्षण किया तो फिर तीसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। 

आस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड के स्कोर से 178 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष है। स्टीव स्मिथ 13 और मैथ्यू वेड (0) अभी विकेट पर हैं। 

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने अब तक दो विकेट लिए हैं जबकि जोफरा आर्चर और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट बांटे हैं। 

इससे पहले, एक विकेट के नुकसान पर 30 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने 60 के कुल स्कोर पर कैमरून बैनक्रॉफ्ट का विकेट खो दिया। बैनक्रॉफ्ट पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पहला टेस्ट विकेट बने। 

क्रिस वोक्स ने अगले ओवर में उस्मान ख्वाजा की 36 रनों की पारी का अंत किया। और ब्रॉड ने 71 के कुल स्कोर पर ट्रेविड हेड को आउट कर आस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा दिया। 

अब आस्ट्रेलिया को स्मिथ और वेड से उम्मीदें हैं। इन दोनों ने बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाए थे और बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत किया था। 

गौरतलब है कि मैच का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था। दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम आखिरी सत्र के खत्म होने से कुछ देर पहले ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोर सलामी बल्लेबाज रोनी बर्न्‍स, जिन्होंने 53 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 52 रनों की पारी खेली। 


आईएएनएस

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS Ashes 2019