X close
X close
Indibet

ENG vs IND : जानिए, लाइव मैच में फैंस ने क्यों पहने हुए थे 'Earpierce' ?

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 10, 2021 • 08:55 AM View: 1720

इंग्लैंड और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच बेशक ड्रॉ पर समाप्त हो गया हो लेकिन इस मैच में जिस तरह से फैंस जोश में नजर आए उसने पूरे मैच के माहौल को बदल दिया। हालांकि, इस मैच के दौरान कुछ इंग्लिश फैंस को ईयरपीस पहने भी देखा गया। तो चलिए आज आपको इन ईयरपीस के पीछे की कहानी बताते हैं।

हम सब देख रहे हैं कि टेक्नॉलोजी में प्रगति के साथ, हम खेल में भी कुछ बदलाव देख रहे हैं और अब तकनीकी उपकरणों के विकास के चलते फैंस को खेल के और भी करीब लाया जा रहा है। इन गैजेट्स से दर्शकों को खेल को अधिक बारीकी से समझने में मदद मिलती है।

Trending


दरअसल, ये ईयरपीस एक ऑडियो गैजेट है, वास्तव में इसे छोटा रेडियो सेट भी कह सकते हैं जिनके माध्यम से फैंस स्थानीय रेडियो चैनल में ट्यून इन कर सकते हैं। ऐसा करने से वे मैच की लाइव कमेंट्री भी सुन सकते हैं और खेल का अधिक सटीक रूप से अनुसरण कर सकते हैं। हालांकि सिग्नल की ताकत और प्रसारण की सीमा बहुत मजबूत नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि जमीन पर दर्शकों को चल रहे मैच की स्पष्ट जानकारी मिल सके।

जब मैदान पर दोनों टीमों के बीच मैच चल रहा था, तब कुछ दर्शकों को ये ईयरपीस पहने हुए देखा गया था। हालांकि कुछ लोगों को लगा होगा कि ये अनावश्यक शोर को कम करने के लिए है, लेकिन यह वास्तव में उन्हें मैच का और भी बेहतर आनंद लेने में मदद कर रहा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo