X close
X close
Indibet

2nd Test: दूसरे दिन भारत-इंग्लैंड की जर्सी में होगा बदलाव, लाल रंग में रंग जाएगा लॉर्ड्स का मैदान

IANS News
By IANS News
August 13, 2021 • 14:32 PM View: 447

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को लॉर्डस लाल रंग से रंग जाएगा। रेड फॉर रूथ दिवस पर, दोनों टीमों के खिलाड़ी रूथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के लोगो और रेड प्लेइंग नंबरों के साथ विशेष कमोमोरेटिव शर्ट पहनेंगे। 

रूथ दिवस के लिए वार्षिक रेड त्रासदी का सामना करने पर माता-पिता और बच्चों के लिए समस्याओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा। फाउंडेशन की स्थापना इंग्लैंड के पूर्व कप्तान सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी दिवंगत पत्नी रूथ की याद में की थी। दिसंबर 2018 में केवल 46 वर्ष की आयु में नॉन स्मोकिंग लंग कैंसर से उनकी मृत्यु हो गई।

Trending


स्ट्रॉस अपने बेटों सैम (15) और लुका (13) के साथ लाल सूट में तीसरे 'रेड फॉर रूथ' दिन के लिए शुक्रवार को लॉर्डस में होंगे।

शुक्रवार की पहल के माध्यम से, फाउंडेशन देश भर में हजारों परिवारों के लिए अपनी सहायता सेवा का विस्तार करने और स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत करने की उम्मीद करता है। यह गैर-धूम्रपान फेफड़ों के कैंसर में और अधिक शोध की आवश्यकता का भी समर्थन कर रहा है।

द रेड फॉर रूथ को पहले ही सचिन तेंदुलकर से समर्थन प्राप्त हो चुका है, जिन्होंने 2011 विश्व कप फाइनल जीत का जश्न मनाते हुए उनके 290 ए4 प्रिंट पर हस्ताक्षर किए हैं और फाउंडेशन द्वारा नीलामी के लिए रखे गए हैं। लंदन में विश्व प्रसिद्ध आईमैक्स सिनेमा भी रूथ दिवस के लिए रेड के सम्मान में लाल रंग से जगमगाता है। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo