X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरा वनडे: इंग्लैंड ने आयरलैंड को दिया 329 रनों का लक्ष्य,इयोन मोर्गन ने ठोका धमाकेदार शतक

By Saurabh Sharma
Aug 04, 2020 • 23:27 PM

साउथैम्पटन, 4 अगस्त| कप्तान इयोन मोर्गन (106) और टॉम बेंटन तथा डेविड विले के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 49.5 ओवर में 328 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने 44 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में जेसन रॉय (1), जॉनी बेयरस्टो (1) और जेम्स विंसे (16) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद हालांकि कप्तान मोर्गन और बेंटन (58) ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश की। मोर्गन का विकेट चौथे विकेट के रूप में 190 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 84 गेंदों पर 15 चौके और चार छक्के लगाए। बेंटन ने 51 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।

Also Read: ENG के पूर्व कप्तान ने की शाहीन और नसीम की जोड़ी की तारीफ, बताया वसीम-वकार जैसी

मोर्गन और बेंटन के आउट होने के बाद निचले क्रम में विले ने 42 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 और टॉम कुरैन ने 54 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 19 और शाकिब महमूद ने 12 रनों का योगदान दिया।

आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने तीन और जोश लिटिल तथा कर्टिस कैम्पर ने दो-दो जबकि मार्क अडयार और गारेथ डेलनी ने एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।