X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के 36 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी टिम ब्रेसनन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मैट को कहा अलविदा

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टिम ब्रेसनन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस बारे में सोमवार को उनकी काउंटी टीम वारविकशायर ने जानकारी दी। 36 वर्षीय खिलाड़ी अब अपने 20 साल के क्रिकेट करियर

By IANS News January 31, 2022 • 17:17 PM View: 1472

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टिम ब्रेसनन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस बारे में सोमवार को उनकी काउंटी टीम वारविकशायर ने जानकारी दी। 36 वर्षीय खिलाड़ी अब अपने 20 साल के क्रिकेट करियर को समाप्त किया है, जिसमें उन्होंने 23 टेस्ट सहित सभी प्रारूपों में 142 मौकों पर इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। ब्रेसनन इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया में 2010/11 एशेज और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2010 ट्रॉफी जीतने वाले सदस्य थे।

ब्रेसनन ने एक बयान में कहा, "यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन शीतकालीन प्रशिक्षण में लौटने के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैंने अपने 21वें पेशेवर वर्ष की तैयारी के लिए पूरे ऑफ-सीजन में कड़ी मेहनत करना जारी रखा है। मुझे जिस खेल से प्यार है, उसके लिए मुझमें जो भूख और उत्साह है, वह मुझे कभी नहीं छोड़ेगा, लेकिन अब मैं संन्यास ले रहा हूं।"

Trending


ब्रेसनन ने वारविकशायर में दो सीजन बिताने से पहले 2001 से 2019 तक यॉर्कशायर के अपने गृह काउंटी के लिए खेला, जिसका समापन पिछले साल आठवें काउंटी चैम्पियनशिप खिताब जीत से हुआ। कुल मिलाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ब्रेसनन ने सात शतकों सहित 7,138 रन बनाए और 575 विकेट झटके, जिसमें नौ बार पांच विकेट शामिल थे।

ब्रेसनन ने कहा, "मैं हमेशा अपने करियर को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। वारविकशायर और देश का प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान की बात है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों के साथ और कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों के खिलाफ खेल पाउंगा। मैं इंग्लैंड और यॉर्कशायर का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली रहा हूं और वे यादें मुझे कभी नहीं छोड़ेगी।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

क्रिकेट के वारविकशायर के निदेशक पॉल फारब्रेस ने कहा कि ब्रेसनन का करियर शानदार रहा और वह खेल के अद्भुत खिलाड़ी थे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now