X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आखिर में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत, इंग्लैंड की टीम 3 विकेट से हारी

by Vishal Bhagat Jan 26, 2018 • 19:45 PM

एडिलेड, 26 जनवरी| आस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड को तीन विकेट से मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहली दर्ज की है। इस मैच को हारने के बाद भी इंग्लैंड सीरीज में 3-1 से आगे है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और इंग्लैंड के पांच विकेट महज छह रनों पर ही गिरा दिए। इंग्लैंड के पांच विकेट जोश हाजलेवुड और पैट कमिंस की जोड़ी ने लिए। 

पहला विकेट जेसन रॉय के रूप में गिरा। वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। उनके बाद एलेक्स हेल्स (3), जॉनी बेयर्सटो (0), जोए रूट (0), जोस बटलर (0) के विकेट इंग्लैंड ने खो दिए। 

इस स्थिति में इंग्लैंड के निचले क्रम ने टीम को संभाला और शानदार वापसी कराई। कप्तान इयोन मोर्गन और मोइन अली ने 33-33 रनों की पारियां खेलीं और इसके बाद क्रिस वोक्स ने 78 तथा टॉम कुरैन ने 35 रन बनाकर इंग्लैंड को 44.5 ओवरों में 196 रनों पर पहुंचाया। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की तरफ से चोटिल एरॉन फिंच के स्थान पर आए ट्रेविस हेड ने 96 रनों की पारी खेली। हेड को हालांकि दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला। डेविड वार्नर (13), कैमरून व्हाइट (3) और स्टीवन स्मिथ (4) कुल मिलाकर 20 रन ही जोड़ सके। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

मिशेल मार्श ने 30 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली टीम हेड का साथ देने की कोशिश की। हालांकि लगातार गिरते विकेट के बाद भी आस्ट्रेलिया हमेशा से मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी। हेड 180 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 107 गेंदों में 15 चौके लगाए।  टिम पेन (नाबाद 25) ने टीम को जीत दिलाई।  इंग्लैंड की तरफ से लेग स्पिनर आदिल राशिद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।