X close
X close
Indibet

2 खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड वनडे सीरीज हुई रद्द

IANS News
By IANS News
December 07, 2020 • 19:22 PM View: 2422

इंग्लैंड दल में दो संभावित कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव आने के बाद उसका साउथ अफ्रीका दौरा आखिरकार रद्द कर दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमों के बीच पहला वनडे भी रद्द कर दिया गया था जबकि न्यूलैंड्स में सोमवार को खेला जाने वाले दूसरा वनडे मैच स्थगित कर दिया गया था। यह फैसला क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा लिया गया था।

इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था।

Trending


इसके बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले दोनों मैच भी रद्द करने का फैसला किया गया और फिर पूरा दौरा ही रद्द कर दिया गया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज चार नवंबर से न्यूलैंडस से शुरू होनी थी, लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद चार तारीख का वनडे छह तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था जो बाद में रद्द हो गया। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इंग्लैंड ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यूलैंडस में नेट प्रैक्टिस के लिए उसे जो सुविधाएं मुहैया कराई गई है, वह अस्वीकार्य है। इंग्लैंड ने गुरुवार को पहले वनडे से पहले नेट पर अभ्यास किया था।

इंग्लैंड ने कहा, " तीन दिसंबर को न्यूलैंड्स पहुंचने पर, हमने कहा था कि मुख्य पिच पर उपलब्ध कराए गए तीन नेटस मानकों के अनुरूप नहीं थे। मुख्य पिच पर बल्लेबाज को तेज गेंदबाजों का सामना करने में असमर्थ थे क्योंकि नेटस सही नहीं थे।"

टीम ने कहा, " जहां तक इंग्लैंड दौरे का सवाल है, तो हमारे खिलाड़ियों और कोचों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now