X close
X close
Indibet

एलिस्टर कुक ने चुनी अपनी ऑलटाइम प्लेइंग XI, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 31, 2021 • 12:15 PM View: 1802

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। हैरानी की बात है कि उन्होंने इस दौरान एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी है।

कुक ने अपने ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के  ग्राहम गूच और ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को चुना है। गूच को उन्होंने इस टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। तीसरे स्थान पर उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा को जगह दी है। चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को रखा है।

Trending


कुक की प्लेइंग इलेवन में पांचवें स्थान पर साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स शामिल हैं। इसके अलावा छठे स्थान पर श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा ने टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज  कुक की प्लेइंग इलेवन में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। सातवें स्थान पर कुक ने साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है।

कुक की टीम में गेंदबाजों की बात करे तो श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन 8वें तो वही ऑस्ट्रेलिया के महान शेन वॉर्न 9वें स्थान पर काबिज है। कुक ने टीम में दो मुख्य तेज गेंदबाजों को जगह दी है जिसमें इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्राथ का नाम शामिल है।

एलिस्टर कुक द्वारा चुनी गई ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है -

ग्राहम गूच (कप्तान), मैथ्यू हेडन, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), जैक्स कैलिस, मुथैया मुरलीधरन, शेन वार्न, जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैकग्राथ


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo