Advertisement

इस दिग्गज क्रिकेटर ने की एमएस धोनी की तारीफ, कहा- भाग्यशाली था कि उनके अंडर में खेला

फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 08, 2024 • 22:35 PM
 इस दिग्गज क्रिकेटर ने की एमएस धोनी की तारीफ, कहा- भाग्यशाली था कि उनके अंडर में खेला
इस दिग्गज क्रिकेटर ने की एमएस धोनी की तारीफ, कहा- भाग्यशाली था कि उनके अंडर में खेला (Image Source: Google)
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेल चुके फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने फ्रैंचाइजी के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह बहुत भाग्यशाली थे कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में धोनी की कप्तानी में खेले। फाफ डु प्लेसिस 2011 से 2021 में विजयी नोट पर टीम छोड़ने तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का मुख्य हिस्सा थे। इस समय फाफ रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा है।

फाफ ने कहा कि, "सबसे पहले, एक युवा खिलाड़ी के रूप में उस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनना बहुत अच्छा था। संभवत: मेरी सबसे बड़ी सीख मेरी शुरुआती जर्नी की शुरुआत में स्टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी के में भाग्यशाली होना था। बड़े-बड़े दिग्गजों को काम करते देखना, उनसे सीखना बहुत अच्छा था। अपने पहले सीजन के दौरान, मैं बस बैठा था और प्रश्न पूछ रहा था और उनको ऑब्जर्व कर रहा था।"

Trending


उन्होंने आगे कहा कि, "साथ ही, कुछ महान लीडर्स के अंडर में खेलने से आपको यह भी समझ में आता है कि उन चीजों को करना वास्तव में महत्वपूर्ण है जो आपके लिए काम करती हैं। हर समय विभिन्न स्टाइल्स की नकल करना संभव नहीं है। एमएस कैप्टन कूल हैं, जैसा कि वे उन्हें बुलाते हैं। वह दबाव में हमेशा बहुत शांत रहते हैं। इसलिए यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि दबाव में या जब दांव थोड़ा अधिक हो, तो आप तनावमुक्त रहें और इससे विशेषकर गेंदबाजी आक्रमण पर बड़ा फर्क पड़ता है। बहुत भाग्यशाली हूं कि उनके अंडर में खेला हूं।"

एमएस धोनी, जिन्होंने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को 5वां खिताब दिलाया। दिग्गज खिलाड़ी 2024 में मेन इन येलो को लीड करने के लिए दोबारा मैदान पर वापस आएंगे। लंबे समय से चली आ रही समस्या के इलाज के लिए धोनी ने पिछले साल घुटने की सर्जरी कराई थी और अब वह ठीक होने की राह पर हैं। 

Also Read: Live Score

आईपीएल 2024 के चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वॉड: एमएस धोनी (कप्तान), मोईन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिचेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह , निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महीश तीक्ष्णा, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिचेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली। 


Cricket Scorecard

Advertisement