Advertisement

5 आईपीएल टीमों ने हंड्रेड क्लब की इस टीम में हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई अपनी रुचि

MCC चीफ मार्क निकोलस ने पुष्टि की कि 5 आईपीएल टीमों ने 'हंड्रेड लीग' में लंदन स्पिरिट की हिस्सेदारी खरीदने में रुचि दिखाई है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 19, 2024 • 19:49 PM
5 आईपीएल टीमों ने हंड्रेड क्लब की इस टीम में हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई अपनी रुचि
5 आईपीएल टीमों ने हंड्रेड क्लब की इस टीम में हिस्सेदारी खरीदने में दिखाई अपनी रुचि (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय फैंस के लिए बहुत बढ़ी खबर है। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियां  जल्द ही इंग्लैंड में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती हैं क्योंकि मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के अध्यक्ष मार्क निकोलस (Mark Nicholas) ने खुलासा किया है कि पांच आईपीएल फ्रेंचाइजी ने लंदन स्पिरिट में हिस्सेदारी हासिल करने में रुचि व्यक्त की है। लंदन स्पिरिट द हंड्रेड में कंपीट करने वाली आठ टीमों में से एक है। 

निकोलस ने कहा, "हम जो मतदान कर रहे हैं वह ईसीबी की इस फ्रेंचाइजी की 51% हिस्सेदारी की पेशकश को स्वीकार करना है। हम हमेशा सदस्यों का क्लब रहेंगे। पहला लक्ष्य सदस्यता सद्भाव है [क्योंकि] एक सदस्य के रूप में आप एक दृश्य के हकदार हैं। लोगों को पीछे हटाना बहुत आसान है क्योंकि यह कठिन है, लेकिन वास्तव में बहुत सारी अच्छी सोच है जो सक्रियता से आती है। आपको लोगों के साथ सम्मान से पेश आना होगा और उनके विचार सुनने होंगे।"

Trending


निकोलस ने आगे कहा, हम 2003 में टी20 में चूक गए जहां हम इसे हासिल कर सकते थे। "भारत ने हमसे (आईपीएल पर) तेजी से सोचा और हमसे ज्यादा होशियार था, जैसा कि भारत अक्सर होता है। भारत चीजों को काम में लाने के लिए विशेष गति से आगे बढ़ता है। इसलिए द हंड्रेड ने हमें एक और मौका दिया है। [एमसीसी] सदस्यता को चैट का हिस्सा बनना काफी पसंद है, न कि इतिहास के किसी हिस्से तक सीमित रहना। जिन सदस्यों से मैं बात करता हूं, वे वास्तव में एक टीम बनाने के विचार को पसंद करते हैं और इससे मिलने वाले अवसरों को पसंद करते हैं। या तो इक्विटी के इजाफे में या इक्विटी की बिक्री में फाइनेंसियल अवसर होंगे।"

Also Read: Live Score

आईपीएल फ्रेंचाइजी दुनिया भर में कई टी20 लीगों से जुड़ी हुई हैं। उनके पास कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट, ILT20 और SA20 में टीमें हैं। और जल्द ही इंग्लैंड में भी उनकी अपनी टीमें हो सकती हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement