Advertisement

रांची टेस्ट जीतने पर इस पूर्व क्रिकेटर ने बांधे भारत की तारीफों के पुल, कहा- घरेलू मैदान पर उनका रिकॉर्ड अद्भुत

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने रांची में चौथा टेस्ट जीतने वाली भारतीय टीम की तारीफ की है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 26, 2024 • 20:54 PM
रांची टेस्ट जीतने पर इस पूर्व क्रिकेटर ने बांधे भारत की तारीफों के पुल, कहा-  घरेलू मैदान पर उनका रि
रांची टेस्ट जीतने पर इस पूर्व क्रिकेटर ने बांधे भारत की तारीफों के पुल, कहा- घरेलू मैदान पर उनका रि (Image Source: Google)
Advertisement

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में चौथे दिन 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज पर भारत ने 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। अब इस जीत पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पूर्व क्रिकेटर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के योग्य विजेता होने के लिए भारत की तारीफ की है। 

हुसैन ने कहा कि, "इसलिए मुझे लगता है कि आपको भारत को श्रेय देना होगा। न केवल उनके पास स्किल्स है, बल्कि खिलाड़ियों के साथ मानसिक दृढ़ता (mental toughness) भी है, जिसकी उन्हें कमी खल रही है और घरेलू मैदान पर उनका रिकॉर्ड बिल्कुल अद्भुत है और उन्होंने एक और घरेलू श्रृंखला जीती है। इस भारतीय टीम से हारना कोई शर्म की बात नहीं है लेकिन जाहिर तौर पर किसी भी टेस्ट सीरीज या किसी भी टेस्ट की तरह, आप कुछ महत्वपूर्ण एरियाज को देखते हैं जहां आपने खेल को फिसलने दिया, जो मेरे लिए कल (तीसरा दिन) था।"

Trending


रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 104.5 ओवरों का सामना करते हुए 353 के स्कोर पर ढेर हो गयी थी। भारत की पहली पारी 103.2 ओवरों में 307 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी और मेहमान टीम को 46 रन की बढ़त मिल गयी। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 53.5 ओवरों में 145 के स्कोर पर ढेर  हो गयी और मेजबान टीम को 191 रन का लक्ष्य। दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 5 और कुलदीप  यादव ने 4 विकेट झटके। भारत ने तीसरे दिन के स्कोर 40/0 के स्कोर से आगे खेलते हुए चौथ दिन मैच को 61 ओवर में 5 विकेट खोकर और 192 रन बनाकर अपने नाम कर लिया। 

Also Read: Live Score

दूसरी पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से निकले। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शुभमन गिल ने 124 गेंद में 2 छक्के की मदद से 52* रन रन की अर्धशतकीय पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 77 गेंद में 2 चौको की मदद से 39* रन बनाये। जुरेल ने पहली पारी में 149 गेंद का सामना करते हुए 6 चौको और 4 छक्कों की मदद से 90 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 


Cricket Scorecard

Advertisement