X close
X close
Indibet

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम, टीम इंडिया के सिर्फ दो खिलाड़ियों को मिली जगह

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 16, 2020 • 12:23 PM View: 347

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय में अपनी कमेंट्री से लोगों के दिलों में जगह बना चुके आकाश चोपड़ा ने पिछले एक दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम चुनी है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस टीम में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज और एक गेंदबाज को जगह मिली है। अपनी बेस्ट टेस्ट टीम में आकाश ने ओपनर के रूप में किसी भी भारतीय को ना चुनते हुए इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को चुना है।

इसके बाद उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए नंबर तीन पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को जगह दी है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आकाश की टेस्ट इलैवन में चौथा नंबर मिला है। वहीं, न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के स्तंभ और कप्तान केन विलियमसन को इस टीम में पांचवें बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है।

Trending


आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई इस टीम में छठा नाम आपको हैरान कर सकता है क्योंकि इस महान श्रीलंकाई खिलाड़ी ने पिछले एक दशक में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह दी गई है। इस मशहूर कमेंटेटर ने छठे बल्लेबाज के रूप में श्रीलंका के महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा को चुना है।

वहीं सातवें नंबर पर इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है।

अगर चार गेंदबाजों की बात की जाए तो आकाश ने भारत के रविचंद्रन अश्विन और श्रीलंका के रंगना हेराथ को दो स्पिनरों के रूप में अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं अगर तेज गेंदबाजी की बात करें, तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को 11 खिलाड़ियों मे शामिल किया गया है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम

 एलिस्टर कुक, हाशिम अमला, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, केन विलियमसन, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, रंगना हेराथ, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन


 
Article