X close
X close
Indibet

24 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी लौटे घर

IANS News
By IANS News
March 13, 2021 • 12:38 PM View: 130

दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) के लाखों प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि सफल ऑपरेशन के बाद अब वह घर वापस आ गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व कप्तान 74 वर्षीय बेदी शुक्रवार शाम को दिल्ली के सर गंगा राम हॉस्पिटल से घर लौटे, और यह उनके परिवार के लिए एक बड़ी राहत थी। वह पिछले 24 दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे।

सर गंगा राम हॉस्पिटल के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा ने कहा, उनकी मौजूदा हालत स्थिर है। वह कल शाम को घर वापस आ गए थे। वह बात कर रहे हैं, लेकिन थोड़ा कमजोर महसूस कर रहे हैं। उन्हें सामान्य होने में लगभग एक महीने लगेगा।

Trending


बेदी कुछ समय से ठीक नहीं चल रहे थे। सबसे पहले, वह अपने दिल्ली स्थित घर में फिसल गए और इस कारण उनक टखना मुड़ गया। इसके बाद उनको अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कुछ ऑपरेशन की जरूरत पड़ी।

बाएं हाथ के स्पिनर की हाल ही में एक सफल हार्ट बाईपास सर्जरी भी की गई। उसके बाद उनके मस्तिष्क में रक्त के थक्के को हटाने के लिए एक ऑपरेशन हुआ। उन्हें लकवे के हमले का भी सामना करना पड़ा।

67 टेस्ट में, बेदी ने 266 विकेट हासिल किए। इसके अलावा 10 वनडे मैचों में बेदी ने सात विकेट लिए। 1966 और 1979 के बीच उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर 12 से अधिक वर्षों तक चला।

रिटायर होने के बाद बेदी ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools