X close
X close
Indibet

4 टेस्ट खेलने वाले एंड्रयू मैकडोनाल्ड बने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए हेड कोच, चार साल का हुआ अनुबंध

पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) को चार साल के अनुबंध के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team Head Coach) का नया हेड कोच बनाया गया है। जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद मैकडोनाल्ड को...

By IANS News April 13, 2022 • 14:51 PM View: 306

पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) को चार साल के अनुबंध के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team Head Coach) का नया हेड कोच बनाया गया है। जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद मैकडोनाल्ड को अंतरिम कोच बनाया गया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान में 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैच खेल चुके मैकडोनाल्ड 2019 में बतौर सहायक कोच टीम से जुड़े थे। घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने अपनी कोचिंग का लोहा मनवाया और अलग-अलग टीमों से जुड़कर प्रभावित किया।

मैकडोनाल्ड ने इस पद के लिए कई उम्मीदवारों को हराया, जिन्होंने इंटरव्यू दिया था, जिन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले द्वारा ऑस्ट्रेलियाई खेल में सबसे महत्वपूर्ण में से एक माना जाता है।

Trending


उन्होंने आगे कहा, "एंड्रयू, पैट कमिंस और आरोन फिंच के नेतृत्व में टीम ने जिस तरह से खेल को अंजाम दिया, वो पाकिस्तान के पूरे दौरे में दिखाए गए सम्मान पर हमें गर्व है और वास्तव में एंड्रयू स्थायी रूप से भूमिका निभा रहे हैं।"

मैकडोनाल्ड के लिए ऑस्ट्रेलिया के कोच के तौर पर कार्यकाल आसान नहीं होगा। उनके आगे कई चुनौतियां हैं जिसमें विश्व कप में अपने खिताब का बचाव करने के साथ-साथ श्रीलंका और भारत का दौरा भी शामिल है। कोच बनाए जाने के बाद मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को धन्यवाद दिया है और वे अपनी भूमिका निभाने को लेकर उत्साहित हैं।

मैकडोनाल्ड टीम में तीन प्रारूपों में हेड कोच के रूप में काम करेंगे, हालांकि उच्च प्रदर्शन और राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने स्वीकार किया कि कुछ स्थितियों में कोचिंग टीम को बांटा जा सकता है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ओलिवर ने कहा, "कुछ सफेद गेंद वाली श्रृंखला का नेतृत्व एक सहायक द्वारा किया जा सकता है, जिसे आगे महत्वपूर्ण कार्यभार और हमारे कोचों और खिलाड़ियों को विकसित करने का अवसर दिया गया है।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now