Advertisement
Advertisement
Advertisement

'चाहे 1% हो लेकिन उम्मीद तो है', गौतम गंभीर ने किया बाबर आज़म का बचाव

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले से पहले बाबर आजम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि वो नेट रनरेट के बारे में प्लान करके मैदान में उतरेंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 11, 2023 • 12:01 PM
'चाहे 1% हो लेकिन उम्मीद तो है', गौतम गंभीर ने किया बाबर आज़म का बचाव
'चाहे 1% हो लेकिन उम्मीद तो है', गौतम गंभीर ने किया बाबर आज़म का बचाव (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ एक करिश्मे की जरूरत होगी। पाकिस्तान इस समय नेट रनरेट में न्यूजीलैंड से काफी पीछे है और उसे न्यूज़ीलैंड से आगे निकलने के लिए या तो इंग्लैंड को 287 रन से हराना होगा या फिर उनके द्वारा दिए गए लक्ष्य को 2.4 ओवर में चेज़ करना होगा जोकि लगभग नामुमकिन होगा लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी तक हार नहीं मानी है।

बाबर आजम ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जहां उनसे इस मैच से जुड़े कई सवाल पूछे गए। इस दौरान बाबर ने ये साफ कर दिया कि उनकी टीम का फोकस नेट रनरेट पर होगा और उन्होंने इसके लिए एक प्लान तैयार किया हुआ है। बाबर आज़म के इस बयान से साफ था कि उन्होंने अभी तक उम्मीद नहीं छोड़ी है और वो इंग्लैंड के खिलाफ अपना पूरा जोर लगाएंगे। बाबर आज़म के इस बयान के बाद कुछ लोग उनका मज़ाक उड़ा रहे हैं जबकि गौतम गंभीर ने उनकी सराहना करते हुए उन्हें अपना समर्थन दिया है।

Trending


स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान, गंभीर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर द्वारा आत्मविश्वास दिखाने पर उनके विचार पूछे गए, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, "ये निश्चित रूप से एक कठिन काम है, लेकिन आप एक लीडर से क्या उम्मीद करते हैं? उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहना चाहिए? क्या उन्हें कहना चाहिए कि उन्होंने हार मान ली है और वो वापस जाना चाहते हैं?"

Also Read: Live Score

आगे बोलते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "वो अपने देश के लीडर हैं और उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना विश्वास दिखाने का पूरा अधिकार है। भले ही ये 1% भी हो, कम से कम उम्मीद तो है। वो अभी भी बाहर नहीं हैं और क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। इसलिए मेरा मानना है कि ये एक असाधारण प्रेस कॉन्फ्रेंस थी।"


Cricket Scorecard

Advertisement