X close
X close
Indibet

रहाणे की कप्तानी पारी के कायल हुए गावस्कर, कहा- शांत रहकर करते है आक्रमक बल्लेबाजी

IANS News
By IANS News
December 27, 2020 • 18:23 PM View: 318

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे बतौर कप्तान अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक हैं। गावस्कर ने एबीसी स्पोटर्स से कहा, " रहाणे टेस्ट मैच में अच्छा कर रहे है। वह एक कप्तानी पारी खेल रहे है और खुद को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। हर कोई उनकी कप्तानी, उनकी फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी बदलाव की तारीफ कर रहा है। मैं उनसे सहमत हूं। वह शांत हैं।"

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ रहाणे की तुलना करते हुए गावस्कर ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है।

Trending


उन्होंने कहा, " विराट (कोहली) कुछ ज्यादा ही भावुक और विरोधी के चेहरे के सामने होते है। रहाणे कुछ ज्यादा ही शांत है। उनके शरीर की भाषा में आक्रामकता का अभाव है लेकिन उनकी रणनीति में नहीं। वह कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है। हमने देखा कि लेग-गली, स्लिप और फॉरवर्ड शॉर्ट लेग (शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान) के साथ फील्ड प्लेसिंग में वह काफी आक्रामक थे।"

32 वर्षीय रहाणे के नाबाद 104 रनों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है।

रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी। रहाणे ने हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।


 
Article