X close
X close

हज़रतुल्लाह जजई टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से हुए बाहर, अनुभवी गुलबदीन नायब को मिला टीम में मौका

अफगानिस्तान के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई (Hazratullah Zazai) चोट के कारण आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में मौका मिला है अनुभवी बल्लेबाज गुलबदीन...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 31, 2022 • 18:32 PM

अफगानिस्तान के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई (Hazratullah Zazai) चोट के कारण आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में मौका मिला है अनुभवी बल्लेबाज गुलबदीन नायब (Gulbadin Naib) को, जो रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद है। गुलबदीन ने इस फॉर्मेट में अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच पिछले साल यूएई में हुए वर्ल्ड कप में खेला था। 

जजई पेट और गुर्दे की समस्या से झूझ रहे हैं। 

Trending


अफगानिस्तान को मंगलवार (1 नवंबर) को श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्बेन में मुकाबला खेलना है और सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए उसे इस मुकाबले के अलावा शुक्रवार को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलफ होने वाला मुकाबला भी जीतना होगा। अफगानिस्तान की टीम फिलहाल टू्र्नामेंट में इकलौती ऐसी टीम है, जिसने जीत का खाता नहीं खोला है। पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों के हार के बाद टीम के दो अगले मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप में खेले गए अपने एकमात्र मैच में जजई 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। जजई के नाम टी-20 इंटरनेशनल में दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है। 2019 में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जजई ने नाबाद 162 रनों की पारी खेली थी। 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की टीम 

Also Read: Today Live Match Scorecard

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नायब गनी। स्टैंडबाय खिलाड़ी: अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह।