X close
X close

पहला वनडे: भारत ने श्रीलंका को 374 रनों का दिया विशाल लक्ष्य, कोहली ने जड़ा 45वां शतक

गुवाहाटी, 10 जनवरी विराट कोहली ने अपना 45वां एकदिवसीय शतक और सीमित प्रारूप में लगातार दूसरा शतक लगाते हुए फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अर्धशतकों से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ

IANS News
By IANS News January 10, 2023 • 18:14 PM

गुवाहाटी, 10 जनवरी विराट कोहली ने अपना 45वां एकदिवसीय शतक और सीमित प्रारूप में लगातार दूसरा शतक लगाते हुए फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अर्धशतकों से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों के पहले मैच में यहां बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को 373/7 का विशाल स्कोर बनाया।

लाइटिंग फास्ट आउटफील्ड के साथ एक सपाट पिच पर, रोहित और गिल ने क्रमश: 83 और 70 रन बनाए, इससे पहले एक बड़े टोटल के लिए 143 रनों की ओपनिंग स्टैंड की साझेदारी की। इसके बाद, कोहली ने 87 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ अपने नौवें एकदिवसीय शतक के लिए 12 चौके और एक छक्के के साथ इस उपलब्धि के लिए दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

Trending


सतर्कता के साथ कोहली ने दासुन शनाका के खिलाफ दो चौके लगाए और जब वानिन्दु हसरंगा की गेंद पर बाउंड्रियां लगाई।

उन्होंने कलाइयों का उपयोग करके मदुशंका की गेंद को भी शानदार तरीके से बाउंड्री पार पहुंचा दिया और मिड-विकेट पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

कोहली जबरदस्त टच में थे, धीमी गति की गेंदों को आसानी से खेल रहे थे और कीपर के सिर के ऊपर से शॉर्ट गेंदों को मार रहे थे, जबकि फ्रंट फुट और बैक फुट स्ट्रोक प्ले के बीच संतुलन बनाए हुए थे। श्रीलंकाई क्षेत्ररक्षकों ने 52 और 81 पर उनका कैच छोड़ा तो उन्हें राहत मिली।

जल्द ही, उन्होंने 47वें ओवर में 80 गेंदों में लगातार अपना दूसरा शतक जमाया और दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। दो और चौके लगाने के बाद, रजिथा की गेंद पर स्लॉग स्वीप करने पर कोहली 87 गेंदों में 113 रन बनाकर आउट हो गए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने पहले ओवर में कसुन राजिथा की गेंद पर मिड आफ के माध्यम से चार रन के लिए सिल्कन ड्राइव के साथ भारत के लिए शुरूआत की। वहां से, यह रोहित और गिल एक के बाद एक बाउंड्री लगाते चले गए, जो पावर-प्ले में धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे।

डेब्यू कर रहे दिलशान मदुशंका की गेंद पर गिल ने चौकों की हैट्रिक लगाई, जबकि रोहित रजिता की गेंद पर अपनी पुलिंग में आश्वस्त थे, जिससे भारत के पावर-प्ले में 75 रन बने। रोहित भी लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा की गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग के माध्यम से स्वीप करके अपना 47वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया।

गिल 51 गेंदों पर 16 एकदिवसीय पारियों में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने से पहले अंपायर के कॉल पर एलबीडब्लू रिव्यू से भी बचे। रोहित ने गेंदबाज के सिर पर छक्का मारने से पहले बाएं हाथ के स्पिनर डुनिथ वेल्लालगे के खिलाफ आक्रामक दिखे।

शुरूआती साझेदारी तब समाप्त हुई जब गिल को 60 गेंदों में 70 रन पर शनाका ने पवेलियन भेज दिया। चार ओवर बाद, रोहित मदुशंका की गेंद पर बोल्ड हो गए।

श्रेयस अय्यर ने मदुशंका और हसरंगा के खिलाफ तेज चौके लगाए, लेकिन धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर स्वीप करने में चूक गए और कैच आउट हो गए। रजिता की गेंद पर अपना लेग स्टंप छूटने पर केएल राहुल ने 29 गेंदों में 39 रनाकर बोल्ड हो गए।

शुरूआती साझेदारी तब समाप्त हुई जब गिल को 60 गेंदों में 70 रन पर शनाका ने पवेलियन भेज दिया। चार ओवर बाद, रोहित मदुशंका की गेंद पर बोल्ड हो गए।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आरजे/आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed