Advertisement
Advertisement

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने अकेले दम पर पलट दिया मैच, 4 गेंदों में कर दिए दो आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम बैकफुट पर नजर आ रही थी लेकिन टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 गेंदों में पूरा मैच पलटकर रख दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 22, 2023 • 14:56 PM
Cricket Image for VIDEO: हार्दिक पांड्या ने अकेले दम पर पलट दिया मैच, 4 गेंदों में कर दिए दो आउट
Cricket Image for VIDEO: हार्दिक पांड्या ने अकेले दम पर पलट दिया मैच, 4 गेंदों में कर दिए दो आउट (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ओपनर्स ट्रैविस हेड और मिचेल मार्श ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ के इस फैसले को बिल्कुल सही साबित करते हुए 10.4 ओवरों में 68 रन लगा दिए। इस समय तक भारतीय खेमे में डर का माहौल देखा जा रहा था क्योंकि मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड किसी भी भारतीय गेंदबाज पर रहम नहीं दिखा रहे थे।

तभी रोहित शर्मा ने पारी के 11वें ओवर की जिम्मेदारी उप कप्तान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दी। हार्दिक ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रैविस हेड को थर्डमैन पर कैच आउट करके भारत की मैच में वापसी कराई। हेड ने थर्ड मैन पर स्लैश किया और थर्डमैन पर खड़े कुलदीप यादव ने आसान से कैच को पकड़कर औपचारिकता को पूरा किया।

Trending


इस विकेट ने भारत को मैच में वापस ला खड़ा किया और इसके बाद हार्दिक ने अपने दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट करके कंगारूओं के कैंप में हड़कंप मचा दिया। पांड्या ने सिर्फ 4 गेंदों में इस मैच का रूख मोड़ दिया था और टीम इंडिया खुशी के जश्न में डूब चुकी थी। खैर ये जश्न यहीं नहीं रूका और हार्दिक ने अपने तीसरे ओवर में खतरनाक मिचेल मार्श को भी बोल्ड कर दिया।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

पांड्या की गेंद पर मार्श के बल्ले का किनारा लगा और गेंद स्टंप्स में जा घुसी। इस तरह भारत जो एक समय इस मैच में पिछड़ता हुआ दिख रहा था वो एकदम से मैच में आगे आ गया, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम यहां से मैच में अपना शिकंजा कस पाती है या कंगारू टीम का मिडल ऑर्डर उन्हें मुसीबत से निकाल लेगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement