X close
X close
Indibet

IND vs ENG: ICC ने जारी की चर्चाओं में रही अहमदाबाद की पिंक बॉल टेस्ट पिच की रेटिंग, इन दिग्गजों को मिला जवाब

IANS News
By IANS News
March 14, 2021 • 21:29 PM View: 1289

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच की पिच को औसत रेटिंग दी है और अब यह पिच बैन होने से बच गई है।

दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया डे-नाइट टेस्ट मैच दो दिन में ही खत्म हो गया था और पिच को लेकर सवाल उठने लगे थे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी ने अपने नियम और दिशानिर्देश पेज पर सभी हालिया मैचों की रेटिंग अपडेट की है और तीसरे टेस्ट के लिए मोटेरा की पिच को औसत जबकि आखिरी टेस्ट के लिए इसे अच्छी रेटिंग दी है।

Trending


भारत ने गुलाबी गेंद से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। भारत ने इस की पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 49 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 रन ही बना पाई थी और उसे 10 विकेट से हार मिली थी।

इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों डेविड लॉयड, माइकल वॉन और एलेस्टेयर कुक जैसे खिलाड़ियो ने पिच पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। बाद में इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने आईसीसी से पिच की शिकायत करने का फैसला किया था।

जनवरी 2018 में लागू हुए आईसीसी के नए नियम कके अनुसार, जिस पिच को औसत रेटिंग दी जाती है, उस पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाता है, इसलिए मोटेरा की पिच प्रतिबंध का सामना करने से बच गई है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools