Advertisement
Advertisement

Womens T20 World Cup: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जीता सकती हैं वर्ल्डकप

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ना केवल 2020 के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी बल्कि दक्षिण अफ्रीका में एक कदम आगे बढ़कर वर्ल्डकप जीतने पर फोकस करेगी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 26, 2023 • 12:44 PM
Cricket Image for Icc Womens T20 World Cup 2023 Indian Players To Watch Out For
Cricket Image for Icc Womens T20 World Cup 2023 Indian Players To Watch Out For (Image Source: Google)
Advertisement

Womens T20 World Cup: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में होने जा रही है। भारत को ग्रुप बी में इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 12 फरवरी को केप टाउन के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

2020 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया फाइनलिस्ट रहा था। फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस बार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ना केवल 2020 के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी बल्कि दक्षिण अफ्रीका में एक कदम आगे बढ़कर वर्ल्डकप जीतने पर फोकस करेगी।

Trending


इन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर इस वर्ल्डकप के दौरान रहेगी नजर-

स्मृति मंधाना: स्मृति मंधाना टीम इंडिया की सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं इस बात से विपक्षी टीम भी वाकिफ है। बाएं हाथ की इस खिलाड़ी को ICC महिला T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकन भी किया गया था हालांकि, ये वो खिताब जीत ना सकीं। 86 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ स्मृति मंधाना के टी20 क्रिकेट में 2,565 रन बनाए हैं।

हरमनप्रीत कौर: टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के कंधों पर टीम इंडिया टिकी हुई है। भारत को अगर इस वर्ल्ड कप को जीतना है तो ना केवल हरमनप्रीत कौर की कप्तानी की जरूरत है बल्कि हरमनप्रीत कौर के बल्ले से निकले रन भी टीम इंडिया की दिशा तय करेंगे। हरमनप्रीत कौर ने अबतक 143 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2887 रन बनाए हैं।

दीप्ति शर्मा: स्पिन गेंदबाज दीप्ति शर्मा को साउथ अफ्रीका की पिचों पर काफी ज्यादा मदद मिलने की संभावना है। हाल ही में दीप्ति ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को कई मैच जितवाए हैं। दीप्ति शर्मा इस वर्ल्ड कप में तुरुप का इक्का साबित हो सकती है। दीप्ति शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल मैचों में 92 विकेट हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

India squad for ICC Women's T20 World Cup 2023: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement