Advertisement
Advertisement

ICC Women's World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 71 रनों से हराया, रिकॉर्ड सातवीं बार जीता वर्ल्ड कप का खिताब

ICC Women's World Cyup 2022: एलिसा हीली (Alyssa Healy) के धमाकेदार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड को 71 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड सातवीं...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma April 03, 2022 • 13:59 PM
ICC Women's World Cup 2022 Australia Beat England To Win Record-Extending 7th Title
ICC Women's World Cup 2022 Australia Beat England To Win Record-Extending 7th Title (Image Source: Google)
Advertisement

ICC Women's World Cyup 2022: एलिसा हीली (Alyssa Healy) के धमाकेदार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड को 71 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड सातवीं बार महिला वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। इंग्लैंड ने 2017 में यह खिताब हासिल किया था, लेकिन इस फाइनल मुकाबले में वे ऑस्ट्रेलिया के सामने नहीं टिक पाई। ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में खेले सभी मैचों में जीत हासिल की थी। 357 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। सेमीफाइनल में शतक लगाने वाली डेनियल वेट और टैमी ब्यूमोंटे का विकेट मेगल स्कट ने अपने ओवर में झटका। इसके बाद भी टीम के विकेट गिरते रहे और दूसरी छोर से निताली सिवर अपनी आक्रामक पारी को अंजाम देती रहीं। उन्होंने 90 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, लेकिन किसी बल्लेबाज ने उनके साथ लंबी साझेदारी नहीं निभाई।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इंग्लैंड की पारी 44 ओवर में 285 रन पर सिमट गई। सिवर ने 148 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर अलाना किंग और जानेसन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 356 रन का विशाल स्कोर बनाया था। सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी का बेहतरीन नजारा पेश करते हुए 170 रन की शतकीय पारी खेली। हीली को 41 रन पर जीवनदान मिला था जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने अपनी पारी में 138 गेंदें में 26 चौके लगाए। यह पुरुष और महिला वर्ल्ड कप फाइनल में दूसरा बड़ा स्कोर है। आस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल में भारत के खिलाफ दो विकेट पर 359 रन बनाए थे।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement