X close
X close

तीसरे टी- 20 मैच से पहले भारत को मिला एक और कैप्टन

by Vishal Bhagat Nov 07, 2017 • 16:15 PM

7 नवंबर, तिरुवनंतपुरम  (CRICKETNMORE)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी- 20 मैच आज खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक साबित होने वाला है। लेकिन तीसरे टी- 20 मैच से पहले भारत को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाना हो जाएगें

सभी जानते हैं कि विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान बनेनें की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन लाइव मैच के दौरान कोहली हमेशा अपने पूर्व कप्तान धोनी की सलाह को सबसे आगे रखते हैं।

एक तरफ जहां भारत के पास रोहित शर्मा जैसे उपकप्तान हैं तो वहीं अब फैन्स के लिए धोनी अब भारत के वाइज कैप्टन के तौर पर जाने जाने लगे हैं। फैन्स भी ये देखना पसंद करते हैं कि मैदान पर धोनी अपनी सलाह कोहली के देते रहते हैं।

इसके अलावा जब कभी भी लाइव मैच में डीआरएस लेने की बात आती है तो कोहली सबसे पहले हमेशा धोनी की तरफ देखते हैं। ऐसे में छोटे फॉर्मेट में भारत की टीम इन तीन खिलाड़ियों के नेतृत्व में सबसे शक्तिशाली टीम बनती जा रही है। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाना हो जाएगें

गौरतलब है कि धोनी ने वनडे में कुल 199 मैचों में कप्तानी करी है और 110 मैचों में भारत को जीत दिलाने में सफल रहे हैं तो वहीं टी- 20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो धोनी ने 72 मैच में कप्तानी की थी जिसमें भारत को 41 मैचों में जीत हासिल हुई थी। 

ऐसे में इन अनुभव को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया के धोनी वाइज कैप्टन हैं।