X close
X close
Indibet

IND vs AUS 1st T20I: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाए अपनी Fantasy XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच मगंलवार(20 अगस्त) को खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 20, 2022 • 11:13 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा।

IND vs AUS: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन – मंगलवार, 20 सितंबर 2022
समय – भारतीय समय अनुसार शाम 07: 00 बजे
वेन्यू – पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

IND vs AUS: Match Preview

भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से घर पर भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड कप के नजरिये से भी काफी महत्वपूर्ण होगी। इस साल भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सूर्य ने 17 इनिंग में 182.31 की स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाए हैं।

एशिया कप में टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करके अपनी खोई हुई फॉर्म वापस प्राप्त कर ली है। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 200 की स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे। इससाल सूर्यकुमार के बाद श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल अपने चित-परिचित अंदाज में बैटिंग करते नज़र नहीं आए हैं, ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों को भी अपनी फॉर्म प्राप्त करनी होगी।

भारतीय गेंदबाज़ी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार इस साल टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। भुवी ने 21 मुकाबलों में 6.63 की इकोनॉमी से 31 विकेट चटकाए हैं। हालांकि सभी की निगाहें मोहम्मद शमी पर रहेगी। शमी ने भारत के लिए आखिरी टी-20 मुकाबला पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट से उभर चुके हैं और भारतीय टीम में वापस करते नज़र आएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इस साल कप्तान एरोन फिंच ने फटाफट फॉर्मेट में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। फिंच ने 9 मुकाबलों में 247 रन जड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंग्लिस और मेथ्यू वेनड जैसे शानदार बल्लेबाज़ी मौजूद हें।

जोश हेजलवुड और केन रिचर्डसन ने टीम के लिए शानदार गेंदबाज़ी की है। इस साल हेजलवुड ने 6 मुकाबलों में 14 विकेट चटकाए हैं। वही रिचर्डसन ने 7 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किये हैं। पेट कमिंस और स्पिनर एडम जाम्पा भी भारतीय टीम के लिए मुश्किले खड़ी कर सकते हैं।

IND vs AUS : Match Prediction

दोनों ही टीम ऑन पेपर काफी बैलेंस नज़र आ रही है, लेकिन भारतीय को होम कंडिशन का फायदा मिल सकता है।। 

IND vs AUS Head-to-Head

कुल – 23
भारत – 13
ऑस्ट्रेलिया – 09
बेनतीजा – 01

IND vs AUS Team News

भारत – जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजरी से उभर चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते नज़र आएंगे। मोहम्मद शमी को कोविड-19 हो चुका है जिस वज़ह से वह सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है।   

ऑस्ट्रेलिया – मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

IND vs AUS Probable Playing XI

भारत - केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया - एरोन फिंच (कप्तान), जोश इंगलिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एडम जाम्पा, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड

IND vs AUS Fantasy XI

Also Read: Live Cricket Scorecard

विकेटकीपर- जोश इंग्लिस
बल्लेबाज- एरोन फिंच, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल
गेंदबाज- जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now