Advertisement

Border Gavaskar Trophy: 3 खिलाड़ी जो कर सकते हैं कमाल, बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। Border Gavaskar Trophy में ये 3 खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 26, 2023 • 14:51 PM
Cricket Image for Ind Vs Aus Test Border Gavaskar Trophy Axar Patel Marnus Labuschagne Can Do Wonder
Cricket Image for Ind Vs Aus Test Border Gavaskar Trophy Axar Patel Marnus Labuschagne Can Do Wonder (Marnus Labuschagne)
Advertisement

IND vs AUS Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज यानी Border Gavaskar Trophy की शुरुआत होने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। टीम इंडिया को WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 3 टेस्ट मैच हर हाल में जीतने अनिवार्य हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस बार पूरी तैयारी के साथ भारत के दौरे पर आ रही है। इस आर्टिकल में शामिल हैं उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जो बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।

रवि अश्विन: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को भारत के टर्निंग ट्रैक पर खेलना कंगारूओं के लिए आसान नहीं रहने वाला। 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में अश्विन कंगारूओं पर कहर बनकर टूट सकते हैं। रवि अश्विन ना केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में अश्विन तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

Trending


अक्षर पटेल: हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल का टेस्ट क्रिकटे में रिकॉर्ड काफी शानदार है। अक्षर पटेल को भारतीय पिचों पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलना काफी ज्यादा मुश्किलों से भरा हुआ रहने वाला है। अक्षर पटेल ने अब तक 8 टेस्ट मैच में 14.3 की शानदार औसत से 47 विकेट लिए हैं। इस दौरान अक्षर ने 5 बार 5 विकेट और 1 बार 10 विकेट लिए हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

मार्नस लाबुशेन: टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को वैसे तो भारतीय परिस्थिति में बल्लेबाजी करने का अनुभव नहीं है लेकिन, फिर भी जिस तरह से वो स्पिनरों के खिलाफ बैटिंग कर रहे हैं उसे देखकर इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि हो ना हो Border Gavaskar Trophy में वो टीम इंडिया को काफी ज्यादा तकलीफें देने वाले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement