X close
X close
Indibet

IND vs AUS: 2018 में भारत द्वारा मिली हार का दर्द अभी तक है, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया बड़ा बयान

IANS News
By IANS News
November 24, 2020 • 21:47 PM View: 422

भारत ने पिछली बार 2018-19 में जब आस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो उसने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। आस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन उस सीरीज में टीम के कप्तान थे। पेन पहली बार घर में सीरीज में कप्तान बने थे। पेन का कहना है कि जो खिलाड़ी पिछली बार सीरीज में शामिल थे, अब उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए प्रेरित किया गया है।

पेन ने 2 जीबी के वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, " मुझे पता है कि जो खिलाड़ी इसमें शामिल थे, उन्हें काफी दर्द था। मैं जानता हूं कि स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं।"

Trending


उन्होंने कहा, " हर कोई पूरी तरह से इससे आहत है। पिछली बार हमने रन नहीं बनाए थे। इस बार मुझे लगता है कि हमारे कुछ खिलाड़ियों ने इसके बारे में बात की है। अगर हम अपने तेज गेंदबाजों से पिछली बार की तुलना में अधिक ओवर करा सकते हैं। मुझे लगता है कि हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण से पता चला कि हम 20 विकेट प्राप्त कर सकते हैं।"

2018 में स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, जिसके बाद पेन को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। पेन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार की तुलना में काफी मजबूत है।

उन्होंने कहा, " स्मिथ और वॉर्नर हों या नहीं। आप कोई टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज नहीं हारना चाहते, जिसमें आप खेल रहे हों। इसलिए इससे मुझे थोड़ी पीड़ा पहुंचती है। इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है।"

टेस्ट कप्तान ने कहा, " अब हम काफी अच्छी टीम है। हमारी टीम बेहतर आलराउंड टीम है। स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं। लेकिन मुझे लगता है कि टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में काफी सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।"


 
Article