X close
X close

India vs Australia 2020-21: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों के आने की उम्मीद

By IANS News
Oct 27, 2020 • 15:33 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले आगामी बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति मिलने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि विक्टोरिया स्टेट के प्रमुख डैनियल एंड्रयूज ने कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद लॉकडाउन में ढील देने का फैसला किया है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया स्टेट के प्रमुख डैनियल एंड्रयूज ने कहा, "बॉक्सिंग डे टेस्ट का अलग महत्व है। मुझे पूरा विश्वास है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में एमसीजी मैदान पर दर्शकों को प्रवेश मिलेगा। मुझे नहीं पता कि कितने दर्शकों को प्रवेश मिल सकता है, लेकिन वहां पर दर्शक होंगे और इस दिशा में काम किया जा रहा है।"

Also Read: दिनेश कार्तिक के DRS लेने पर फूटा बॉलीवुड एक्टर का गुस्सा, जताई मैच फिक्सिंग की आशंका

2018-19 में भारत ने जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उसने विराट कोहली की कप्तानी में एमसीजी में तीसरा टेस्ट जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी थी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को 27 नवंबर 2020 से 19 जनवरी 2021 तक तीन टी20, तीन वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि अभी तक आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

ऐसा माना जा रहा है कि सीमित ओवरों के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले मैचों के अस्थाई कार्यक्रम के अनुसार, पहले दो वनडे 27 और 29 नवंबर को होगा जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, पहला टी20 कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों के लिए सिडनी लौट आएगी।

सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमें 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेगी। दूसरा टेस्ट मैच इसके बाद खेला जाएगा।