Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा की कप्तानी में T20I में टीम इंडिया की बादशाहत जारी,ICC वार्षिक रैंकिंग में नंबर 1 पर बरकरार

भारत ने आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल टीम वार्षिक अपडेट में बुधवार को शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। लिस्ट में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने रैंकिंग में इंग्लैंड पर पांच अंकों की बढ़त बना ली

IANS News
By IANS News May 04, 2022 • 15:18 PM
रोहित शर्मा की कप्तानी में T20I में टीम इंडिया की बादशाहत जारी,ICC वार्षिक रैंकिंग में नंबर 1 पर बरक
रोहित शर्मा की कप्तानी में T20I में टीम इंडिया की बादशाहत जारी,ICC वार्षिक रैंकिंग में नंबर 1 पर बरक (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारत ने आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल टीम वार्षिक अपडेट में बुधवार को शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। लिस्ट में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने रैंकिंग में इंग्लैंड पर पांच अंकों की बढ़त बना ली है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, "नई रैंकिंग मई 2019 से पूरी हुई सभी टी-20 इंटरनेशनल श्रृंखलाओं के आधार पर तय की गई है, जो मई 2021 से पहले पूरी हुई हैं।"

भारत के अब 270 अंक हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के 265 अंक हो गए हैं। पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रमश: 261, 253 और 251 अंकों के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वाली टीमें हैं।

Trending


यूएई और ओमान में 2021 आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल विश्व कप में अपनी निराशा के बाद भारत इस प्रारूप में शानदार फॉर्म में है, जहां वे सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रहे थे।

शर्मा की कप्तानी में भारत ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया है। शर्मा ने पिछले साल विश्व कप के बाद विराट कोहली की जगह कप्तानी का कार्यभार संभाला था।

न्यूजीलैंड पांच रेटिंग अंक (250) गंवाकर दो पायदान नीचे छठे नंबर पर आ गया है। वेस्टइंडीज (240 अंक) सातवें स्थान पर बरकरार है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बांग्लादेश (233 अंक) और श्रीलंका (230 अंक) दोनों क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर है। अफगानिस्तान छह रेटिंग अंक (226) गंवाकर टॉप 10 से बाहर हो गया है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement