X close
X close
Indibet

भारत-साउथ अफ्रीका की टेस्ट और वनडे सीरीज के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, अब 26 दिसंबर से दौरा होगा शुरू

IANS News
By IANS News
December 05, 2021 • 10:10 AM View: 1281

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को पुष्टि की कि भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा। यहां 90वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में साउथ अफ्रीका का दौरा बीसीसीआई द्वारा लिए गए आठ फैसलों में से एक था। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, "भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 2021-22, संशोधित तिथियों और यात्रा कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेगा। टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेगी, जिसके बाद 26 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी।"

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) द्वारा कुछ घंटे पहले कहा गया था कि भारत का दौरा योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा, जिससे कोविड-19 वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के कारण अनिश्चितता की स्थिति साफ हो जाएगी। चार टी20आई इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे और इसे अगले साल के लिए फिर से तय किया जाएगा। सीएसए ने यह भी कहा कि दौरे के लिए स्थानों की घोषणा अगले 48 घंटों में की जाएगी।

Trending


एजीएम में बीसीसीआई द्वारा लिए गए अन्य प्रमुख निर्णयों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निग काउंसिल में प्रतिनिधि के रूप में बृजेश पटेल और एम खैरुल जमाल मजूमदार को फिर से शामिल किया गया, जबकि भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा को भारतीय क्रिकेटरों के प्रतिनिधि के रूप में शामिल किया गया। आईपीएल गवर्निग काउंसिल में एसोसिएशन (आईसीए) ने टूर्स, फिक्स्चर्स एंड टेक्निकल कमेटी, अंपायर कमेटी और डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट कमेटी बनाने के फैसले की भी घोषणा की।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बीसीसीआई ने मैच अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ की आयु सीमा भी 60 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष कर दी है, जो उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा। बीसीसीआई ने पूर्वोत्तर राज्यों, पुडुचेरी, बिहार और उत्तराखंड के बुनियादी ढांचे के विकास को शुरू करने का भी निर्णय लिया है। सामान्य निकाय ने 'वित्तवर्ष 2021-22 के वार्षिक बजट के अलावा वित्तवर्ष 2019-20 और 2020-21 के लेखापरीक्षित खातों' को भी अपनाया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo