X close
X close
Indibet

IND vs AUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया अद्भुत कारनामा, इस मामले में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 17, 2020 • 15:15 PM View: 487

India vs Australia, 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान 23 रन बनाते ही कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जैसै ही विराट कोहली (2527 रन) ने 23 रन बनाए  वैसे ही उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके ही घर में 2549 रन बनाए थे। ऐसे में निश्चित तौर पर यह आकड़ा विराट कोहली को मोटिवेट करने वाला होगा।

Trending


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली स्वदेश वापस लौट जाएंगे। विराट कोहली पितृत्तव अवकाश के चलते भारत वापस लौट रहे हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति निश्चित ही भारतीय टीम को खलने वाली है। 

वहीं अगर पहले टेस्ट मैच की बात करें तो इस मैच में भारत ने अपनी पकड़ बनाई हुई है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो इस मैच में डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की की गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है।


 
Article