X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली ने मेलबर्न टेस्ट में ऐसा फैसला कर  32 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में यह करिश्मा करने का मौका छोड़ दिया

by Vishal Bhagat Dec 28, 2018 • 13:57 PM

28 दिसंबर।  भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ही ढेर कर दिया।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित कर दी थी। आपको बता दें कि भारत के पास आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा न करने का फैसला करते हुए अपनी दूसरी पारी खेलने का निर्णय लिया। 

आपको बता दें कप्तान विराट कोहली के पास एक खास ऐतिहासिक कारनामा करने का मौका था। यदि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन करने के लिए कह देते तो 32 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही धरती पर फॉलोऑन देने का बड़ा मौका था।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोऑन साल 1986  में सिडनी टेस्ट मैच के दौरान दिया था। आपको बता दें कि 1986 सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच को ड्रा कराने में सफलता पाई थी। 

उस मैच में भारत ने 600 रन पहली पारी में बनाए थे जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 396 रन बना पाने में सफल रही थी लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट पर 119 रन बना पाई और मैच को संघर्ष कराकर ड्रा कर लिया था।