X close
X close
Indibet

Ind vs Aus: 'हमको घंटा फर्क नहीं पड़ता', वसीम जाफर ने पाकिस्तान एक्सपर्ट को दिया करारा जवाब

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 28, 2020 • 11:20 AM View: 999

India vs Australia: भारत ने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत हार से की है। शुक्रवार, 27 नवंबर को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को 66 रनों से करारी शिकस्त मिली है। इस मैच के बाद भारतीय टीम अपने खराब प्रदर्शन के अलावा, खराब ओवर रेट के चलते भी सुर्खियों में रही। पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट मजहर अरशद (Mazher Arshad) ने भी इस बात को लेकर ट्वीट किया जिसपर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने मजेदार ढंग से रिएक्ट किया है।

मजहर अरशद ने ट्वीट कर लिखा, 'भारत को 50 ओवर गेंदबाजी करने में 4 घंटे से अधिक का समय लगा है। WC सुपर लीग में, आप एक 1 अंक खो देते हैं।' मजहर के इस ट्वीट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने तनु वेड्स मनु फिल्म का एक मजेदार डायलॉग पोस्ट करते हुए लिखा, 'मेजबान होने के नाते हम पहले से ही 2023 WC के लिए क्वलीफाई कर गए हैं। हमको घंटा फर्क नहीं पड़ता।'

Trending


क्या कहते हैं ICC के नियम: ICC के दिशा-निर्देशों के अनुसार, एक टीम को 50 ओवरों के अपने कोटे को 3 घंटे 30 मिनट (210 मिनट) में पूरा करना होना होता है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 ओवर फेंकने के लिए 246 मिनट का समय लिया। एकदिवसीय लीग नियमों के अनुसार, एक टीम पर हर देरी के लिए एक अंक का जुर्माना लगाया जाना है।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्लो ओवर रेट भारत के 2023 विश्व कप में क्वलीफाई करने को लेकर कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा क्योंकि नियमानुसार, मेजबान, स्वचालित रूप से, टूर्नामेंट के लिए क्वलीफाई कर जाते हैं। 2023 विश्व कप भारत में होना है इसी के चलते वसीम जाफर ने ट्वीट कर मजेदार ढंग से जवाब दिया था।


 
Article