X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे वनडे में भारत की जीत लेकिन आईसीसी ने अंबाती रायडू के खिलाफ लिया ये बड़ा फैसला

by Vishal Bhagat Jan 28, 2019 • 14:50 PM

28 जनवरी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को संदिग्ध गेंदबाजी के लिए भारत के अंबाती रायडू को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी घोषणा की।  स्कोरकार्ड

अपने एक बयान में आईसीसी ने कहा, "आईसीसी द्वारा दिए गए 14 दिनों के समय में रायडू अपनी गेंदबाजी की रिपोर्ट को पेश करने में असफल रहे और इसी कारण उन्हें परिषद ने अपनी नियमावली के खंड 4.2 के तहत तुरंत प्रभाव के साथ निलंबित कर दिया।"

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 13 जनवरी को खेले गए वनडे मैच में भारतीय खिलाड़ी रायडू को संदिग्ध गेंदबाजी का दोषी पाया गया था। ऐसे में अपनी गेंदबाजी के परीक्षण की रिपोर्ट के लिए आईसीसी ने रायडू को 14 दिनों का समय दिया था। 

आईसीसी ने कहा, "रायडू पर यह निलंबन तब तक बना रहेगा, जब तक उनकी गेंदबाजी का परीक्षण नहीं होता और साथ ही यह साबित नहीं होता कि वह दोबारा वैध गेंदबाजी के लिए सक्षम हैं।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबन के साथ आईसीसी ने रायडू को थोड़ी राहत भी दी है। उन्हें घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी को जारी रखने की अनुमति दी है।

भारतीय टीम के 33 वर्षीय खिलाड़ी रायडू भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विनियमों के अनुच्छेद 11.5 के अनुसार घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी बरकरार रख सकते हैं।