X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत बनाम न्यूजीलैंड (1st T20I) दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किए बदलाव, जानिए

by Vishal Bhagat Feb 06, 2019 • 12:26 PM

6 फरवरी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से मात दी थी। वह इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगा।  स्कोरकार्ड

वहीं किवी टीम वनडे में शर्मनाक हार की भरपाई टी-20 में जीत हासिल कर करना चाहेगी। टी-20 में किवी टीम भारत पर हावी रही है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल नौ टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें से छह में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है तो वहीं दो में भारत ने जीत हासिल की है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। 

भारत के लिए चिंता की बात यह है कि उसने अभी तक न्यूजीलैंड की जमीन पर उसके खिलाफ एक भी टी-20 नहीं जीता है। भारत ने दोनों टी-20 मैच अपने घरे में ही जीते हैं। 

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है। वहीं भारत ने इस मैच में तीन हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया है। टीम में विजय शंकर, हार्दिक और क्रूणाल पांड्या को चुना गया है। केदार जाधव को टीम में जगह नहीं मिली है। 

न्यूजीलैंड के लिए डार्ली मिशेल पदार्पण कर रहे हैं। 

टीम : 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद। 

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कगलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन।