X close
X close
Indibet

टी20 विश्व कप : विराट की सेना शुक्रवार को स्टॉकलैंड के खिलाफ फिर करे वार

IANS News
By IANS News
November 04, 2021 • 16:07 PM View: 1646

दुबई, 4 नवंबर - दुनिया की सबसे बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप के रूप में पहचानी जाने वाली टीम इंडिया ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से करारी शिकस्त दी। विराट की सेना को स्कॉटलैंड के खिलाफ 5 नवंबर को होने वाले मैच में यही प्रदर्शन बरकरार रखना होगा।

भारत टी20 विश्व कप में अपने बचे हुए दो मैचों में किसी भी टीम से हारने का जोखिम नहीं उठा सकता और उसे स्कॉटलैंड और नामीबिया दोनों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। सेमीफाइनल में जाने के लिए न सिर्फ भारत को यह दो मैच जीतने होंगे बल्कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले अहम मुकाबले पर भी निर्भर होना पड़ेगा। 

2007 टी20 विश्व कप विजेता भारत, वर्तमान में तीन मैचों में दो अंकों के साथ अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है। इसके साथ ही पाकिस्तान (8 अंक) के साथ टॉप पर है। वहीं, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को चार-चार अंक प्राप्त हैं।

कोहली की टीम को अपने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करके जीतना जरूरी होगा और यह भी उम्मीद की जाएगी कि अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को अच्छे अंतर से हरा दें ताकि भारत का नेट रन रेट पहले से बेहतर हो जाए। यहां पर अब कोई भी हार विराट की सेना के लिए सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को खत्म कर देगा। 

दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड अपने बचे हुए मैच जीत जाती है तो भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट जाएगा।

तीसरे मैच में भारत के बल्लेबाज, रोहित शर्मा (47 गेंदों में 74 रन), केएल राहुल (48 गेंदों में 69 रन), हार्दिक पांड्या (13 गेंदों पर नाबाद 35) और ऋषभ पंत (13 गेंदों पर नाबाद 27) रन बनाए थे। इस वजह से टीम ने 20 ओवरों में 210/2 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम 20 ओवरों में 144/7 रन ही बना सकी। भारत को यह जीत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो हार के बाद मिली। इससे भारत की उम्मीदें अभी जिंदा है। अब उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ इसी लय को बरकरार रखते हुए मैच को जीतना होगा।

भारत के लिए आर अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की, इस मैच के लिए टीम में उनको मौका दिया गया था। जिन पर वह खड़े उतरे, उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से अफगानिस्तान को मैच में आगे नहीं बढ़ने दिया। 

टी20 वर्ल्ड कप में राउंड 1 से क्वालीफाई करके आई स्कॉटलैंड की टीम सुपर 12 के सभी मैच हार कर ग्रुप में सबसे नीचे पायदान पर हैं, लेकिन वे भारत के लिए नाक में दम कर सकते हैं।

भारत को स्कॉटलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत होगी है। जैसा कि रोहित और राहुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ किया था। इससे निचले क्रम के बल्लेबाज को तेज गति से रन बनाना आसान हो जाएगा। इससे भारतीय गेंदबाजों पर ओस का प्रभाव भी नहीं पड़ेगा। जिससे वह अपने हिसाब से गेंदबाजी कर सकेंगे, जैसा कि बुधवार को मैच में देखने को मिला।

स्कॉटलैंड की टीम भारत के खिलाफ हमला करने के लिए अपने बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी। कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा कि वे भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने कहा, "मुझे मैच के परिणाम की कोई चिंता नहीं है। हम इस मंच पर खुद को साबित करने आए हैं और हम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रहे हैं। हम बड़ी टीमों की चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं। इससे हमें अपनी गलतियों को सुधारने का भी मौका मिलता है। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

Trending



Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आईएएनएस


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo