Advertisement
Advertisement

VIDEO: शमी के सामने मुल्डर ने भरा पानी, पुरानी गेंद से दिखाया जलवा

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान अफ्रीकी टीम को 113 रनों से करारी शिकस्त दे दी है। मोहम्मद शमी ने

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 30, 2021 • 16:38 PM
Cricket Image for India Vs South Africa Mohammed Shami Dismiss Wiaan Mulder Watch Video
Cricket Image for India Vs South Africa Mohammed Shami Dismiss Wiaan Mulder Watch Video (Image Source: Twitter)
Advertisement

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान अफ्रीकी टीम को 113 रनों से करारी शिकस्त दे दी है। टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जिन्होंने अपनी आग उगलती गेंदों से अफ्रीकी बल्लेबाजों के नाक में दम करके रख दिया था।

वहीं शमी ने जिस तरह अफ्रीकी बल्लेबाज मुल्डर का विकेट लिया वह देखने लायक था। शमी ने आते ही मुल्‍डर को पवेलियन भेज दिया था। शमी ने 61वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 7वां झटका देते हुए मुल्डर का शिकार किया था। मुल्डर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। ऋषभ पंत ने मुल्डर का कैच लपका था।

Trending


शमी की लहराती गेंद का मुल्डर के पास कोई जवाब नहीं था और उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गेंद सीधा विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई थी। बता दें कि सेंचुरियन में पहली बार टीम इंडिया टेस्ट जीती है। पांचवे दिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने टिक ना सके और एक के बाद एक पवेलियन लौट गए।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि टीम इंडिया की पहली पारी 327 रनों पर सिमटी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 197 रनों पर ऑलआउट हो गई। मोहम्मद शमी के खाते में 5 विकेट आए। वहीं दूसरी पारी में पंत ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमट गई थी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement