X close
X close
Indibet

विशाखापट्टनम वनडे : प्लेइंग XI में बदलाव कर सीरीज में वापसी चाहेगी भारतीय टीम (प्रीव्यू)

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 17, 2019 • 15:46 PM View: 347

विशाखापट्टनम, 17 दिसम्बर | वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले पहले गए पहले मैच में एकतरफा मात खाने वाली भारतीय टीम के सामने दूसरे वनडे में वापसी करने की चुनौती है। यहां एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को दोनों टीमें दूसरे वनडे के लिए उतरेंगी। पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर विंडीज ने 1-0 की बढ़त ले ली है और अब उसकी नजरें सीरीज जीतने पर हैं। भारत के लिए चुनौती है इस मैच को जीत सीरीज में बने रहना।

यह चुनौती इसलिए क्योंकि पहले मैच में भारतीय टीम का संयोजन उसकी हार की वजह बना था। इस मैच में भी अगर कप्तान विराट कोहली सही संयोजन के साथ नहीं उतरे तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि वनडे में सातवें नंबर की टीम दूसरे नंबर पर काबिज भारत को एक बार फिर पटखनी दे और सीरीज अपने नाम करे।

भारतीय टीम की गेंदबाजी पहले मैच में कमजोर रही थी। शिमरन हेटमायेर और शाई होप ने आसानी से भारतीय गेंदबाजों पर रन बनाए थे और टीम को जीत दिला ले गए। यहां दीपक चहर, शिवम दुबे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसकी जरूरत थी। यही हाल मोहम्मद शमी का भी था।

स्पिनरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे।

दूसरे मैच में भारत गेंदबाजी में बदलाव कर सकती है। बल्लेबाजी में कोहली बदले हुए संयोजन के साथ उतरें इस संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। यहां केदार जाघव को बाहर भेजा जा सकता है।

चेन्नई में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारियां खेल कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था, लेकिन अंत में इन दोनों के आउट होने के बाद ज्यादा रन नहीं आए थे।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तो भारत संयोजन बदल सकता है लेकिन उसकी एक और चिंता फील्डिंग है। टी-20 से लेकर वनडे तक भारत की फील्डिंग ज्यादा अच्छी नहीं रही है।

पिछले मैच में भी श्रेयस ने हेटमायेर का कैच छोड़ा था जिसका टीम को हार के तौर पर खामियाजा भुगतना पड़ा था।

वहीं विंडीज इस मैच में आत्मविश्वास और भरोसे के साथ जाएगी कि वह भारत को उसके घर में हरा सकती है। विंडीज के पास 2006 के बाद से भारत में पहली वनडे सीरीज जीतने का मौका है और कप्तान केरन पोलार्ड अपनी कप्तानी में यह इतिहास रचने की पूरी कोशिश करेंगे।

बल्लेबाज एक बार फिर होप और हेटमायेर के जिम्मे होगी लेकिन सुनीए एम्ब्रीस जैसे बल्लेबाज को भारत हल्के में नहीं ले सकती। यही हाल रोस्टन चेज का है।

टीमें (सम्भावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवालस लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

वेस्टइंडीज : केरन पोलार्ड (कप्तान), सुनीए एम्ब्रीस, शाई होप, खैरी पिएरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायेर, इविन लुइस, रोमारिया शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श जूनियर।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now