X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे वनडे में कुलदीप यादव के पास शतक पूरा करने का मौका, ऐसा करते ही रचेंगे रिकॉर्ड !

By Vishal Bhagat
Dec 21, 2019 • 16:08 PM

कटक, 21 दिसम्बर| वनडे इतिहास में दूसरी बार हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरा करने से एक विकेट दूर हैं। 25 साल के कुलदीप अगर रविवार को यहां बाराबाती स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में एक विकेट और हासिल करते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 22वें भारतीय बन जाएंगे।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 54 वनडे मैचों में अब तक 99 विकेट लिए हैं। वह अगर अपने 100 विकेट पूरे कर लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे।

फिल्हाल यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 55 वनडे मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। कुलदीप साथ ही 100 विकेट पूरे करने वाले आठवें भारतीय स्पिनर बन जाएंगे। पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले वनडे में भारत के सबसे सफल स्पिनर हैं। उन्होंने 269 वनडे मैचों में 334 विकेट चटकाए हैं।

कुलदीप ने बुधवार को ही एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में हैट्रिक ली थी और वनडे में उनकी यह दूसरी हैट्रिक है। कुलदीप ने इससे पहले 21 सितंबर 2017 को कोलकाता में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वह अंडर-19 स्तर पर भी हैट्रिक ले चुके हैं।

Also Read: इस समय आईपीएल का आगाज हुआ तो नहीं खेल पाएंगे कई दिग्गज खिलाड़ी, जानिए बड़ी खबर !


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।