Advertisement
Advertisement

1st Test: हार के बाद निराश भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, बताया इस वजह से जीतने में रहे नाकाम

इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को चौथे दिन 28 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 28, 2024 • 18:27 PM
1st Test: हार के बाद निराश भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, बताया इस वजह से जीतने में रहे नाकाम
1st Test: हार के बाद निराश भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, बताया इस वजह से जीतने में रहे नाकाम (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को चौथे दिन 28 रन से हरा दिया। भारत ने पहली पारी  196 रन की बढ़त ले ली थी। हालांकि इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में ओली पोप (Ollie Pope) ने शानदार 196 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं टॉम हार्टले (Tom Hartley) ने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर मैच इंग्लैंड के पक्ष में मोड़ दिया। इस हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी निराश नजर आये। उन्होंने कहा कि, यह बताना मुश्किल है कि कहां गलती हुई।

रोहित ने मैच के बाद कहा कि, "यह बताना मुश्किल है कि कहां गलती हुई। 190 की बढ़त मिलने के बाद हमें लगा कि हम बल्लेबाजी में काफी आगे हैं। शानदार बल्लेबाजी, मैंने भारतीय परिस्थितियों में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा देखी गई सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी में से एक, ओली पोप ने शानदार पारी खेली। हमने सही एरिया में गेंदबाजी की। गेंदबाजों ने योजनाओं को वास्तव में अच्छी तरह से अमल किया, आपको पोप की तारीफ करनी होगी और कहना होगा कि अच्छा खेला। कुल मिलाकर, हम एक टीम के रूप में विफल रहे। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मैं चाहता था कि वे (सिराज और बुमराह) खेल को पांचवें दिन तक ले जाएं। निचले क्रम ने वहां वास्तव में अच्छा संघर्ष किया। आपको काफी बहादुर होने की जरूरत है, जो मैंने सोचा था कि हम नहीं थे।"

Trending


इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 64.3 ओवरों में 246 के स्कोर पर ढेर हो गयी। वहीं भारत अपनी पहली पारी में 121 ओवर में 436 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया था। इंग्लैंड दूसरी पारी में 102.1 ओवर में 420 के स्कोर पर सिमट गया था। वहीं भारत की पूरी टीम दूसरी पारी में 69.2 ओवर में 202 के स्कोर पर सिमट गयी। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Also Read: Live Score

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement