X close
X close

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाडियों को मौका, यह खिलाड़ी बाहर

By Vishal Bhagat
Oct 24, 2019 • 16:46 PM

24 अक्टूबर,नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने की शुरूआत में होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

संजू सैमसन और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा कुलदीप यादव चोट की वजह से इस टीम में शामिल नहीं हैं। रोहित शर्मा कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। विराट कोहली को आराम दिया गया है।

Also Read: अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत का पहला मैच 19 जनवरी को श्रीलंका से, जानिए पूरा शेड्यूल !

गौरतलब है कि भारत औऱ बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच 3 नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट औऱ 10 नवंबर को तीसरा टी-20 नागपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

भारतीय टीम टी-20 सीरीज के लिए 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर

शिवम दुबे को पहली दफा टी-20 टीम में शामिल किया गया है तो वहीं संजू सैमसन एक टी-20 मैच भारत के लिए पहले खेल चुके हैं। गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार पऱफॉर्मेंस किया था। वहीं युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है।