X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस VS चेन्नई सुपर किंग्स, MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और संभावित प्लेइंग इलेवन अपडेट

By Saurabh Sharma
Sep 18, 2020 • 21:12 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

दिनांक- 19 सितंबर, 2020

Also Read: आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2020 प्लेऑफ के लिए 4 टीमें, ये टीम होगी प्वांइट्स टेबल में सबसे ऊपर

समय- 7:30 PM IST

स्थान- शेख जायेद स्टेडियम, आबू धाबी

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच प्रीव्यू ( Mumbai Indians vs Chennai Super Kings)

आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। दोनों ही टीमें इस लीग के इतिहास की दो सफल टीमें है। जहां मुंबई ने 4 बार खिताब पर कब्जा किया है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को ने 3 बार चैंपियन बनी है। 

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई की टीम ने चेन्नई को हराया था ऐसे में उनका मनोबल काफी ऊंचा होगा। टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और साथ में तेज गेंदबाजी आक्रमण भी काफी शानदार है। पोलार्ड और पांड्या जैसे बड़े ऑलराउंडर मौजूद है। मलिंगा के जाने से तेज गेंदबाजी थोड़ी ढीली पड़ सकती है लेकिन  उनके पास ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल जैसे अच्छे गेंदबाज भी है जो टीम को फायदा पहुचाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक से बढ़कर एक अनुभवी खिलाड़ी मौजूद है। इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है तो ऐसे में वहां की पिच पर चेन्नई की स्पिन गेंदबाजी आक्रमण से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

इस बार चेन्नई की टीम में बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना और दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह मौजूद नहीं है जिसके वजह से इन्हें परेशानी हो सकती है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में यह टीम शानदार प्रदर्शन करेगी। टूर्नामेंट से पहले भले ही टीम में कुछ परेशानियां आयी थी लेकिन शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, जडेजा और खुद कप्तान धोनी की मौजूदगी में यह टीम निखर के बाहर आएगी।

मौसम का हाल

मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा और बारिश होने की थोड़ी भी संभावना नहीं है। मौसम को लेकर क्रिकेट फैंस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है और दोनों टीमों के बीच एक बेहतरीन मुकाबले की उम्मीद रहेगी।

पिच रिपोर्ट- यहाँ की पिच ज्यादातर धीमी होती है और इससे स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद मिलेगी। अबूधाबी में टी-20 में पहली पारी का औसत स्कोर  137 रनों का है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), क्रिस लिन, ईशान किशन/अनुकूल रॉय, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट/मिशेल मैक्लेनगन,सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान व विकेटकीपर), शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा,पीयूष चावला, सैम कर्रेन/इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

फैंटेसी इलेवन

विकेटकीपर- एम एस धोनी

बल्लेबाज- अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन(उपकप्तान),क्रिस लीन, रोहित शर्मा

ऑलराउंडरर्स- ड्वेन ब्रावो, हार्दिक पांड्या(कप्तान), रविंद्र जडेजा

गेंदबाज- दीपक चाहर, इमरान ताहिर, जसप्रीत बुमराह