X close
X close

IPL 2020: .युवराज सिंह ने कहा, सुपर ओवर में पोलार्ड के साथ हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि इस बल्लेबाज को आना चाहिए था

By Shubham Shah
Sep 29, 2020 • 11:29 AM

28 सितंबर(सोमवार) को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबलें  में बैंगलोर  ने मुंबई को सुपर ओवर मुकाबलें में मात दी। सुपर ओवर में रोहित शर्मा की टीम ने बैंगलोर के सामने 8 रनों का लक्ष्य रखा जिसे बैंगलोर ने कप्तान कोहली और एबी डी  विलियर्स के मदद से इस छोटे लक्ष्य को हासिल कर लिया।

हालांकि इस मैच में मुंबई इंडियंस के तरफ से सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए भेजे गए बल्लेबाजों को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाएं। और सब ईशान किशन, जिन्होंने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से  मुंबई को तकरीबन जीत के दरवाजे पर खड़ा दिया था और उनके सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए ना आने पर फैंस ने निराशा जताई।

Also Read: IPL 2020: सुरेश रैना की वापसी का दरवाजा बंद,चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी वेबसाइट से हटाया उप-कप्तान का नाम

गौरतलब है कि बैंगलोर के खिलाफ हुए इस मैच में मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 58 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली और पोलार्ड (60 रन , 24 गेंद) के साथ मिलकर 202 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और मैच को टाई कराने में अहम भूमिका निभाई जिससे खेल सुपर ओवर में गया। 

लेकिन जब मुंबई सुपर बल्लेबाजी करने उतरी  तो पोलार्ड के साथ ईशान किशन नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या मौजूद थे और ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से लिखा कि,"मुझे लगता है कि  कीरोन और ईशान किशन को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था। वो दोनों ही सेट थे और बिलकुल लय  में थे। शायद इसे देखकर आरसीबी को थोड़ी ख़ुशी होगी क्योंकी आरसीबी के पास मिस्टर 360 डिर्गी एबी डी विलियर्स है।

मुंबई ने सुपर ओवर में महज 7 रन बनाएं  लेकिन बुमराह की पूरी कोशिश के बाद भी मुंबई यह मुकाबला जीत नहीं पाई और ईशान किशन तथा कीरोन पोलार्ड की बेहतरीन पारियां बेकार चली गई।