X close
X close
Indibet

16 से लेकर 42 साल , जानें कौन हैं IPL Auction में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज और सबसे युवा खिलाड़ी

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 13, 2021 • 13:26 PM View: 1316

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होगी। इसमें पहले कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था और नीलामी के लिए अब केवल 292 खिलाड़ियों के नाम पर आखिरी ठप्पा लगा है।
 
इन 292 खिलाड़ियों में 164 खिलाड़ी भारत के है तथा 125 विदेशी खिलाड़ी है बाकी के 3 खिलाड़ी एशोसिएट देशों से है। हालांकि आईपीएल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में कई ऐसे खिलाड़ी है जिनके उम्र को लेकर फ्रैंनचाईजी थोड़ा सोच-विचार कर सकती है।

2021 की आईपीएल नीलामी में अपना नाम देने वाले खिलाड़ियों में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद का नाम शामिल है। नूर बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज है और आईपीएल में उनकी बहुत डिमांड है। गौरतलब है कि आईपीएल में इससे पहले कुछ बेहतरीन चाइनामैन अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके है। दिलचस्प बात ये है कि जब नूर 15 साल के थे तब ही वो बिग बैश लिग में मेलबर्न रेनेगेड्स के की ओर से खेल चुके है। उन्होंने तब 6 मैच खेला और केवल 2 विकेट निकालने में कामयाब रहे।

Trending


इसके अलावा अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों की बात करे तो 42 साल के खिलाड़ी नयन दोषी ने 18 फरवरी 2021 को आईपीएल के आगामी ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। वह नीलामी के लिए पंजीकरण करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। दिलचस्प बात यह है कि नयन दोषी ने भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर एक भी मैच नहीं खेला है।

इससे पहले नयन राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के हिस्से रह चुके है। 
 


 
LivePools