X close
X close
Indibet

VIDEO: क्या श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए सुनील नारायण ने फेंकी 'भट्टा बॉल'?

IPL 2021: सुनील नारायण एक बार फिर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते मुसीबत में फंस सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में सुनील नारायण ने श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए जिस गेंद का प्रयोग किया

By Prabhat Sharma September 29, 2021 • 16:47 PM View: 3435

IPL 2021: सुनील नारायण एक बार फिर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते मुसीबत में फंस सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में सुनील नारायण ने श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए जिस गेंद का प्रयोग किया उस गेंद पर सवाल उठ रहे हैं। फैंस के मन में यह सवाल है कि क्या सुनील नारायण ने श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए चकिंग की है।

यहां ध्यान देने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि श्रेयस अय्यर के खिलाफ सुनील नारायण ने जिस गेंद का प्रयोग किया, वह ऑफ स्पिन गेंद थी। यह गेंद ठीक उसी तरह की डिलीवरी है जिस पर नारायण को आधिकारिक तौर पर आईपीएल में गेंदबाजी करने से बैन किया गया है। 2015 में सुनील नारायण के एक्शन को चकिंग के लिए रिपोर्ट किया गया था।

Trending


सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी के बाद बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में उस वक्त कहा गया था, 'बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी समिति ने मैच के फुटेज के विश्लेषण की समीक्षा की। आईपीएल की संदिग्ध अवैध गेंदबाजी ऐक्शन के प्रावधान के तहत समिति इस नतीजे पर पहुंची है कि नारायण का ऑफ स्पिन करते समय एक्शन क्रिकेट के नियम 24.2 का उल्लंघन है। इसलिए सुनील नारायण को आईपीएल सहित बीसीसीआई द्वारा आयोजित मैचों में ऑफ स्पिन करने से प्रतिबंधित किया जाता है।'

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

उस वक्त यह भी कहा गया था कि अगर सुनील नारायण ऑफ स्पिन दोबारा करते हैं तो उसे नो बॉल करार दिया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि आईपीएल के पिछले सीजन में नारायण के एक्शन को एकबार फिर से रिपोर्ट किया गया था। अबू धाबी में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ लीग मैच के बाद नारायण को कार्रवाई के लिए भी बुलाया गया था। बाद में उन्हें वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया था। लेकिन अब एक बार फिर वो अपने एक्शन को लेकर विवादों में फंस सकते हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now