Advertisement
Advertisement
Advertisement

DC vs LSG - Fantasy Tips & Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेले दांव और ऐसे बनाए अपनी ड्रीम टीम

DC vs LSG Dream 11 Team: आईपीएल 2022 का 45वां मुकाबला DC बनाम LSG के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 01, 2022 • 11:27 AM
Cricket Image for DC vs LSG - Fantasy Tips & Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेले दांव और ऐसे बनाए
Cricket Image for DC vs LSG - Fantasy Tips & Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेले दांव और ऐसे बनाए (DC vs LSG Cricketnmore)
Advertisement

आईपीएल 2022 का 45वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के  बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि पॉइंट्स टेबल पर जहां लखनऊ की टीम तीसरे पायदान पर विराजमान है, वहीं दिल्ली कैपटिल्स छठे नंबर पर बनी हुई है। 

DC vs LSG: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन - रविवार, 01 मई 2022
समय -  भारतीय समय अनुसार दोपहर 3:30 बजे
जगह - वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई  

DC vs LSG Match Preview:

दिल्ली कैपटिल्स की बल्लेबाज़ी पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत पर निर्भर नज़र आ रही है। हालांकि पिछले दो मुकाबलों में कैरेबियाई पावर हाउफ रोवमैन पॉवेल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बाकी बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़ बल्लेबाज़ों से बेहतर दिखे हैं। कुलदीप यादव पर्पल कैप की रेस में दूसरे पायदान पर काबिज़ हैं और हर मैच में ही अहम मौकों पर विपक्षी टीम के विकेट चटका रहे है। गौरतलब है कि एनरिक नॉर्खिया की फिटनेस टीम के लिए मुश्किलों का कारण बनी हुई है। इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ के फिट होने पर डीसी की गेंदबाज़ी काफी ज्यादा मजबूत नज़र आएगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इस टीम की कहानी भी दिल्ली कैपिटल्स से अलग नहीं है। दरअसल लखनऊ की टीम भी रनों के लिए केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पर निर्भर नज़र आई है। हालांकि मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा ने बल्ले के साथ ठीक ठाक योगदान किया है। मार्कस स्टोइनिस उम्मीदों के अनुसार बल्लेबाज़ी करने में नाकाम रहे हैं।

टीम की गेंदबाज़ी काफी बेहतर दिखी है। सभी गेंदबाज़ों ने विपक्षी टीम पर प्रेशर बनाने का काम किया है। वहीं दुष्मंथा चमीरा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी पावरप्ले में अपनी तेज तर्रार गेंदों से परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। इस मैच में सभी की निगाहें युवा स्टार रवि बिश्नोई पर रहेंगी। 

DC vs LSG कौन होगा, किस पर भारी?

आईपीएल 2022 में दोनों ही टीमों की तुलना की जाए तो लखनऊ सुपर जांयट्स बेहतर और बैलेंस नज़र आ रही है। यही वज़ह है इस मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स फेवरेट रहेगी।

DC vs LSG Head-to-Head:

कुल -1
लखनऊ सुपर जायंट्स - 1
दिल्ली कैपिल्स - 0 

DC vs LSG टीम न्यूज

दिल्ली कैपिटल्स के गन गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया की फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं आया है। हालांकि दोनों ही टीमों के बाकी सभी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

DC vs LSG संभावित प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेच मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

लखनऊ सुपर जायंट्स- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान

DC vs LSG Fantasy XI

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

विकेटकीपर- ऋषभ पंत, केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाज - डेविड वार्नर, रोवमैन पॉवेल / मार्कस स्टोइनिस, पृथ्वी शॉ
ऑलराउंडर - जेसन होल्डर
गेंदबाज- कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, रवि बिश्नोई, आवेश खान

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement